Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सुजुकी ने लॉन्‍च किए जिक्‍सर के...

सुजुकी ने लॉन्‍च किए जिक्‍सर के दो नए स्‍पेशल एडिशन वेरिएंट, कीमत 81,175 रुपए से शुरू

सुजुकी ने भारत में अपनी स्‍पोर्ट बाइक जिक्‍सर के दो नए वेरिएंट उतार दिए हैं। इसमें पहला है सुजुकी जिक्‍सर एसपी, जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत 81,175 रुपए है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 18 Aug 2017, 20:27:24 IST

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमेकर सुजुकी ने भारत में अपनी लोकप्रिय स्‍पोर्ट बाइक जिक्‍सर के दो नए वेरिएंट उतार दिए हैं। इसमें पहला है सुजुकी जिक्‍सर एसपी, जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत 81,175 रुपए है। वहीं दूसरी बाइक है जिक्‍सर एसएफ एसपी, इसकी एक्‍स शोरूम कीमत है 99,312 रुपए। दोनों ही बाइक स्‍पेशल एडिशन के तहत लॉन्‍च की गई हैं। जिक्‍सर एसएफ की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक को सिंगल चैनल एबीएस के साथ हाल ही में लॉन्‍च किया था। अब कंपनी ने इसका स्‍पेशल एडिशन बाजार में पेश किया है।

नई बाइक्‍स में बदलाव की बात करें तो कंपनी ने नए रंग, स्टिकर्स के साथ ही डिजाइन में भी कई खास बदलने की कोशिश की है। बाइक देखने में काफी स्‍टाइलिश दिख रही हैं। वहीं कीमत के लिहाज से भी यह इस सेगमेंट की किफायती बाइक्‍स में से एक हैं। ऐसे में डिजाइन में बदलाव का असर इसकी बिक्री में भी दिखाई दे सकता है। बाइक लॉन्च के दौरान सुजुकी इंडिया सेल्स और मार्केटिंग के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट सजीव राजशेखरन ने बताया कि हमने स्पेशल एडिशन वाली इन बाइक्स को हमने और भी ज्यादा आकर्षक बनाया है। हम हमेशा ही अपने ग्राहकों को सबसे बेहतर क्वालिटी देने का वादा करते हैं और इसे पूरा भी करते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं जिक्‍सर एसपी की तो यह बाइक अब 3 रंगों में दिखाई देगी। इसके साथ ही बाइक में नए ग्राफिक्‍स का भी इस्‍तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में जिक्सर SP 2017 नाम दिया है। कंपनी ने यह बाइक नए ऑरेंज और ब्लैक कलर में पेश की है। इंजन की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें पुरानी जिक्सर वाला 154.9 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 14.5 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। वहीं 6000 आरपीएम पर 14 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

Web Title: सुजुकी ने लॉन्‍च किए जिक्‍सर के दो नए स्‍पेशल एडिशन वेरिएंट