Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो अगले महीने से महंगी हो जाएंगी...

अगले महीने से महंगी हो जाएंगी स्कोडा की कारें, 35000 रुपए तक बढ़ेंगी कीमतें

चेक गणराज्‍य की कंपनी स्कोडा आटो इंडिया ने आज कहा कि वह एक मार्च से अपने सभी वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाएगी। कंपनी का कहना है कि बजट में घोषित सीमा शुल्कों का बोझ ग्राहकों पर डालने के लिए उसने यह फैसला किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 21 Feb 2018, 20:11:34 IST

नयी दिल्ली। चेक गणराज्‍य की कंपनी स्कोडा आटो इंडिया ने आज कहा कि वह एक मार्च से अपने सभी वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाएगी। कंपनी का कहना है कि बजट में घोषित सीमा शुल्कों का बोझ ग्राहकों पर डालने के लिए उसने यह फैसला किया है। कंपनी के बयान में कहा गया है, ‘एक मार्च से स्कोडा आटो इंडिया अपने सभी माडलों के दाम एक प्रतिशत तक बढ़ाएगी जिससे प्रभावी बढ़ोतरी 10,000 से 35,000 रुपये रहेगी।’ कंपनी का कहना है कि सीमा शुल्क बढोतरी के असर को कम करने के लिए वह इसके बाद कीमतों में चरणबद्ध तरीके से बढ़ोतरी करेगी।

यह इस साल दूसरा मौका है जब स्‍कोडा को अपनी कारों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं। इससे पहले जनवरी में भी कंपनी ने अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि की थी। उस वक्‍त कारों की कीमत 2 से 3 फीसदी तक बढ़ा दी गई थी। तब स्‍कोडा ने कहा था कि बदलते बाजार की स्थितियों और विभिन्न बाहरी इकोनॉमी फैक्टर्स को आधार बनाकर कारों के दाम बढ़ाए गये हैं। संशोधन के बाद पूरे मॉडल रेंज में 2 से 3 फीसदी की वृद्धि हुई थी।

अभी दूसरी कार कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोत्‍तरी की घोषणा तो नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि स्कोडा के बाद अन्य कार कंपनियां भी अपनी कारों के दाम जल्द बढ़ा सकती हैं। ऐसे में मार्च महीने में गाड़ियां खरीदना महंगा हो जायेगा, वैसे इन दिनों कार कंपनियां अपने चुनिंदा मॉडल्स पर डिस्काउंट ऑफर्स भी लेकर आई है जिसका फायदा आप उठा सकते हैं।

More From Auto