Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. स्‍कोडा ने भारत में लॉन्‍च किया...

स्‍कोडा ने भारत में लॉन्‍च किया रेपिड का ओनिक्‍स एडिशन, कीमत 9.75 लाख रुपए

चेक गणराज्‍य की कंपनी स्‍कोडा ने भारत में अपनी लोकप्रिय सिडान कार रैपिड को नए अवतार में पेश कर दिया है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 24 Sep 2018, 17:34:45 IST

नई दिल्‍ली। चेक गणराज्‍य की कंपनी स्‍कोडा ने भारत में अपनी लोकप्रिय सिडान कार रैपिड को नए अवतार में पेश कर दिया है। कंपनी ने रैपिड का ओनिक्‍स एडिशन बाजार में लॉन्‍च किया है। नई रैपिड ओनिक्‍स को कंपनी ने 9.75 लाख रुपए में पेश किया है। नए ओनिक्‍स एडिशन को कंपनी ने त्‍योहारी सीजन से ठीक पहले लॉन्‍च किया है। ऐसे में नए मॉडल के बलबूते स्कोडा अगली तिमाही में बिक्री में बढ़ोत्‍तरी की उम्‍मीद कर रही है।

नए ओनिक्‍स एडिशन की बात करें तो कंपनी ने इसे दो रंगों में पेश किया है। पहला है लेपिज़ ब्ल्यू और दूसा है कैंडी व्हाइट। इसके साथ ही कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। हालांकि कंपनी इंजन में कोई प्रमुख बदलाव नहीं किया है। नई कार का इंटीरियर ब्‍लैक है और पीछे की ओर बटरफ्लाइई ग्रिल लगी हुई है। इसमें 16-इंच के ग्लॉस ब्लैक फिनिश वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

नई खूबियों की बात करें तो रैपिड ओनिक्स एडिशन में 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो स्मार्टलिंक टैक से लैस है। इसके द्वारा स्मार्टफोन से नेविगेशन की एप कार में इस्तेमाल कर सकते हैं और यह सिस्टम मिरर लिंक, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी सपोर्ट करता है। कार के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, अगली और पिछली सीट्स के पास 12 वोल्ट का पावर सॉकेट दिया गया है। स्पेशल एडिशन के साथ स्पेशल स्कफ प्लेट्स और रियर विंडस्क्रीन सनब्लाइंड दिया गया है।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 108 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं कार का पेट्रोल इंजन 1.6-लीटर का है और 103 बीएचपी पावर जनरेट करता है। कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि स्कोडा रैपिड का पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट 14.84 किमी/लीटर माइलेज देता है, वहीं कार के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट का मादलेज 21.72 किमी/लीटर है।

Web Title: Skoda launches Rapid Onyx limited edition | स्‍कोडा ने भारत में लॉन्‍च किया रेपिड का ओनिक्‍स एडिशन, कीमत 9.75 लाख रुपए