Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो भारत में विद्युत चालित छोटी एसयूवी...

भारत में विद्युत चालित छोटी एसयूवी ला सकती है हुंडई

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई​ ने कहा कि वह बिजली से चलनी वाली बड़ी एसयूवी ‘कोना’ को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर विद्युत चालित छोटी एसयूवी भारतीय बाजार में उतार सकती है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 28 Oct 2018, 15:55:29 IST

भुवनेश्वर: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई​ ने कहा कि वह बिजली से चलनी वाली बड़ी एसयूवी ‘कोना’ को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर विद्युत चालित छोटी एसयूवी भारतीय बाजार में उतार सकती है। कंपनी अगले साल की दूसरी छमाही में अपने इलेक्ट्रिक मॉडल कोना को भारतीय बाजार में उतारेगी।

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ वाईके कू ने कहा कि हमारी योजना अगले साल की दूसरी तिमाही में बिजली से चलने वाली एसयूवी कोना को पूरी तरह से नॉक डाउन आधार पर (बाहर से हिस्से पुर्जे अलग अगल कर के लाकर देश में ला कर भारत में असेंबल करके) किया जाता है) पेश करने की है। विद्युत चालित ​वाहनों को लेकर हमारी योजना पहले कोरिया से हिस्से पुर्जे का आयात कर पेश करने और धीरे-धीरे इसका निर्माण स्थानीय स्तर पर करने की है। 

Related Stories

उन्होंने कहा कि विद्युत चालित कोना एसयूवी के साथ कंपनी भारत में विद्युत वाहनों के बाजार को परखेगी। कू ने कहा कि अगर कोना हमारे लिए सफल साबित नहीं होती है तो उसके बाद हम अन्य भारतीय बाजार के उपयुक्त विद्युत चालित वाहन का चुनाव करेंगे। उल्लेखनीय है कि इस साल हुंडई​ ने भारत में नये उत्पाद लाने, पावरट्रेन के विकास और नया कार्यालय भवन बनाने के लिए अगले तीन वर्ष में एक अरब डॉलर से अधिक के निवेश की योजना का ऐलान किया था।

More From Auto