Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Royal Enfield ने किया 7,000 बुलेट...

Royal Enfield ने किया 7,000 बुलेट और बुलेट इलेक्ट्रा को रिकॉल, ब्रेक कैलिपर बोल्‍ट में है खराबी

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि सर्विस जांच के दौरान यह पाया गया कि वेंडर द्वारा आपूर्ति किए गए ब्रेक कैलिपर बोल्ट रॉयल एनफील्ड क्वालिटी स्टैंडर्ड के अनुसार नहीं हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 08 May 2019, 15:40:06 IST

नई दिल्ली। मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी बुलेट और बुलेट इलेक्ट्रा की करीब 7,000 मोटरसाइकिलों को वापस मंगाने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि इन वाहनों में त्रुटिपूर्ण ब्रेक कैलिपर बोल्ट की पहचान की गई है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 20 मार्च 2019 से 30 अप्रैल 2019 के बीच बने इन वाहनों में इस त्रुटि की पहचान की गई है। इसलिए कंपनी पहले से सक्रियता दिखाते हुए इन वाहनों को सर्विस के लिए वापस बुला रही है। ब्रेक कैलिपर बोल्ट, किसी वाहन में ब्रेक लगाने वाली प्रणाली का अहम कलपुर्जा होता है। यह ब्रेक होज और ब्रेक कैलिपर को सुरक्षित करता है। 

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि सर्विस जांच के दौरान यह पाया गया कि वेंडर द्वारा आपूर्ति किए गए ब्रेक कैलिपर बोल्‍ट रॉयल एनफील्‍ड क्‍वालिटी स्‍टैंडर्ड के अनुसार नहीं हैं।

यह स्‍वैच्छिक सर्विस रिकॉल कार्रवाई लगभग 7,000 मोटरसाइकिलों के लिए की जा रही है, जिन्‍हें ऊपर बताए गई अवधि में निर्मित किया गया है। कंपनी ने कहा कि सभी संबंधित उपभोक्‍ताओं को फ्री सर्विस के लिए सूचित किया जा रहा है और विभिन्‍न प्रतिभागियों को इस बावत जानकारी दी जा रही है।

More From Auto