Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो रॉयल एन्‍फील्‍ड ने ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च...

रॉयल एन्‍फील्‍ड ने ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च की नई बाइक रंबलर 350, कीमत 3.4 लाख से ज्‍यादा

रॉयल एन्‍फील्‍ड के लिए भारत के बाद ऑस्‍ट्रेलिया एक बड़ा बाजार बनता जा रहा है। कुछ ही दिन पहले कंपनी ने ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी दो मशहूर बाइक कॉन्‍टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्‍टर 650 का निर्यात शुरू किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 24 Mar 2018, 12:10:35 IST

नई दिल्‍ली। रॉयल एन्‍फील्‍ड के लिए भारत के बाद ऑस्‍ट्रेलिया एक बड़ा बाजार बनता जा रहा है। कुछ ही दिन पहले कंपनी ने ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी दो मशहूर बाइक कॉन्‍टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्‍टर 650 का निर्यात शुरू किया है। वहीं अब कंपनी ने रंबलर 350 बाइक को ऑस्‍ट्रेलिया के बाजार में पेश किया है। दरअसल रंबल 350 पिछले दिनों भारत में लॉन्‍च हुई थंडरबर्ड 350 ही है। कंपनी ने इसे रंबलर नाम से ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च की है। इसकी कीमत 6790 ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर रखी गई है। भारतीय बाजार से तुलना की जाए तो यह कीमत 3.41 लाख रुपए बैठेगी।

इससे पहले कंपनी रॉयल एनफील्ड इस बाजार में क्रूज़र मोटरसाइकल हिमालयन, क्लासिक रेन्ज और कॉन्टिनेटल जीटी भी लॉन्‍च कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में रंबलर 350 लर्नर अप्रूव्ड मोटरसाइकल स्कीम के तहत आती है जिसमें जवान सीख रहे लोगों को यह मोटरसाइकल चलाने की अनुमति होती है। इसके अलावा यह आरामदायक सफर करने वालों के लिए भी एक सुकून भरी राइड का अहसास कराती है।

चूंकि यह बाइक ऑस्‍ट्रेलिया में लॉन्‍च की गई है ऐसे में रॉयल एनफील्ड ने वहां के नियमों के अनुसार इस मोटरसाइकल को हल्के बदलावों के साथ लॉन्च किया है। बाइक के साइड बॉक्स पर नए मोनिकर दिए गए हैं। इसके अलावा अगले शॉकर्स पर 2 रिफलैक्टर दिए गए हैं। हालांकि पैट्रोल टैंक और हैंडलबार के डिजाइन पहले की तरह ही हैं। कंपनी ने बाइक के इंजन को ब्‍लैक फिनिश के साथ पेश किया है। यह बाइक भारत में चेन्‍नई स्थित प्‍लांट में तैयार की गई है।

RE

कंपनी ने इस बाइक को तीन रंगों में पेश किया है ये हैं ब्लैक, डार्क ग्रीन और ब्ल्यू। हाल ही में कंपनी ने भारत में थंडरबर्ड एक्‍स लॉन्‍च की थी। लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया में यह मॉडल लॉन्‍च नहीं किया गया है। इंजन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड रंबलर 350 में 346सीसी का ट्विन-स्पार्क, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 5250 आरपीएम पर 19.8 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 28 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

More From Auto