Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रेनॉल्‍ट अब अगले महीने बाजार में...

रेनॉल्‍ट अब अगले महीने बाजार में उतारेगी नई दमदार एसयूवी कैप्‍टर, ये है इसकी संभावित कीमत

टाटा नेक्‍सन के बाद अब एक और एसयूवी बाजार में कदम रखने जा रही है। रेनॉल्‍ट नवंबर में अपनी नई एसयूवी कैप्‍टर को भारतीय सड़कों पर उतारने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 23 Oct 2017, 18:10:40 IST

नई दिल्‍ली। टाटा नेक्‍सन के बाद अब एक और नई एसयूवी भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। रेनॉल्‍ट अगले महीने यानि नवंबर में अपनी नई एसयूवी कैप्‍टर को भारतीय सड़कों पर उतारने जा रही है। इससे पहले कंपनी दिवाली पर यह कार बाजार मेें उतारनेे  वाली थी।  लेकिन कंपनी अब इसेे अगले महीने बाजार में उतारेगी। इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 25000 रुपए में इस खूबसूरत एसयूवी को बुक करवा सकते हैं। इस एसयूवी का इंतजार भारतीय बाजार में लंबे समय से हो रहा था, वहीं रेनॉल्‍ट के खेमे से पल्‍स और स्‍काला बाहर हो जाने के बाद कंपनी की भारत में सिर्फ डस्‍टर, क्विड और लॉजी ही बची हैं। ऐसे में कैप्‍टर की लॉन्‍चिंग रेनॉल्‍ट के लिए भी बेहद महत्‍वपूर्ण है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 12 से 15 लाख रुपए की रेंज में उतार सकती है।

रेनॉल्‍ट कैप्टर में कंपनी ने 1.5-लीटर का डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है। डीजल इंजन के9के सीरीज का है और 107.8 बीएचपी पावर के साथ 260 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5-लीटर एच4केएल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103.8 बीएचपी पावर और 142 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस एसयूवी के डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि कंपनी फिलहाल ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च नहीं करेगी। रेनॉल्‍ट ने इसे डस्‍टर के एमओ प्लेटफॉर्म पर बनाया है।

इंटीरियर की बात करें तो कैप्टर के टॉप वेरिएंट प्‍लाटिन में लैदरेटे सीट्स दी गई हैं। इसके टॉपएंड में एलईडी हैडलाइट्स के साथ डुअल कलर रूफ फिनिश दी गई है। एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फ्लोटिंग फ्रंट इंडिकेटर्स, ब्लैक क्लैडिंग, 17-इंच अलॉय व्हील्स और रिपल इफैक्ट टेललाइट दिए गए हैं। कंपनी ने कैप्‍टर में डुअल एयरबैग्स के साथ एबीएस और ईबीडी स्टैंडर्ड भी दिया है। कंपनी ने कार में एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट दी है। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो और नेविगेशन के साथ आता है। कंपनी ने इस कार में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी दिया है।

Web Title: रेनॉल्‍ट अब अगले महीने बाजार में उतारेगी नई दमदार एसयूवी कैप्‍टर