Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो स्टीयरिंग सिस्टम में खराबी के कारण...

स्टीयरिंग सिस्टम में खराबी के कारण रिकॉल हुई रेनॉ क्विड, एयरबैग में खामी की वजह से होंडा ने भी वापस बुलाई 22,834 कारें

रेनॉ की सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक क्विड को रिकॉल कर रही है। 0.8 और 1.0 लीटर इंजन विकल्‍प वाली इस कार की स्‍टीयरिंग सिस्‍टम में खराबी के कारण कंपनी ने रिकॉल किया है।

Manish Mishra
Manish Mishra 23 Jan 2018, 16:32:30 IST

नई दिल्‍ली। रेनॉ की सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक क्विड को रिकॉल कर रही है। 0.8 और 1.0 लीटर इंजन विकल्‍प वाली इस कार की स्‍टीयरिंग सिस्‍टम में खराबी के कारण कंपनी ने रिकॉल किया है। रेनॉ ने क्विड के ओनर्स को आधिकारिक नोटिस भेज कर कहा है कि वे वक्‍त निकालकर अपने नजदीकी डीलर से संपर्क करें। रेनॉ के डीलर्स के यहां क्विड कारों की स्‍टीयरिंग सिस्‍टम की जांच की जाएगी।

ग्राहकों से कहा गया है कि कार की जांच और समस्‍या के समाधान के लिए उनसे कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे। हालांकि, स्‍टीयरिंग सिस्‍टम में किस तरह की खराबी है इसकी जानकारी रेनॉ ने सार्वजनिक नहीं की है।

वहीं, होंडा ने टकाता एयरबैग में खामी के चलते 22,834 कारों को वापस बुलाने (रिकॉल) की घोषणा की है। इन में होंडा अकॉर्ड की 510 यूनिट, जैज की 240 यूनिट और सिटी सेडान की 22,084 यूनिट शामिल हैं। कंपनी के अनुसार साल 2013 में बनी होंडा अकॉर्ड, जैज और सिटी सेडान के एयरबैग इंफ्लेटर में समस्या का पता चला है।

एयरबैग इंफ्लेटर खराब होने की वजह से हादसे की स्थिति में एयरबैग को खुलने में समय लग सकता है, जिसकी वजह से पैसेंजर को नुकसान होने का भय बना रहता है। आपकी कार में यह समस्या है या नहीं, इसके बारे में आप अपनी गाड़ी के व्हीकल आइडेंटी नंबर (वीआईएन) को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर डालकर पता कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, इस समस्या को बिना पैसे लिए मुफ्त में ठीक किया जाएगा। इसके लिए कंपनी के डीलर ग्राहकों से संपर्क कर उन्हें इसकी जानकारी दे रहे हैं।

More From Auto