Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर को...

टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर को टक्कर देने आ रही है निसान की SUV टेरा, सबसे पहले चीन में होगी लॉन्‍च

टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और पजेरो स्पोर्ट को टक्कर देने के लिए निसान जल्द ही एक नई एसयूवी लाने वाली है। निसान की इस एसयूवी को टेरा नाम दिया गया है।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 01 Mar 2018, 19:20:08 IST

नई दिल्‍ली। टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और पजेरो स्पोर्ट को टक्कर देने के लिए निसान जल्द ही एक नई एसयूवी लाने वाली है। निसान की इस एसयूवी को टेरा नाम दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इसे सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद में इसे दूसरे एशियाई देशों में भी उतारा जाएगा। निसान टेरा को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसे कंपनी के नए बॉडी-ऑन-फ्रेम प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है।

यह निसान के पिकअप ट्रक नवारा पर बेस है। कुछ समय पहले तक चर्चाएं थी कि कंपनी इसे पैलडिन नाम से उतारेगी, लेकिन अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि यह निसान टेरा नाम से ही आएगी।

निसान टेरा को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से इसकी टक्कर को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। अगर निसान इसे लोकली एसेंबल करके भारत में बेचती है तो इसकी कीमत को आक्रामक रखा जा सकता है।

Web Title: टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर को टक्कर देने आ रही है निसान की SUV टेरा, सबसे पहले चीन में होगी लॉन्‍च