Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लॉन्चिंग से 10 दिन के भीतर...

लॉन्चिंग से 10 दिन के भीतर हुंडई वेरना की बुक हुईं 7,000 गाडि़यां, 70 हजार लोगों ने की पूछताछ

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL), ने अपनी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन वेरना के लिए 7,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 31 Aug 2017, 16:19:50 IST

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL), ने अपनी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन वेरना के लिए 7,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं। कंपनी ने 22 अगस्‍त को ही इस नई कार को लॉन्‍च किया था। केवल 10 दिनों में इतनी अधिक बुकिंग से कंपनी काफी उत्‍साहित है। बुकिंग की इस संख्‍या को देखते हुए लग रहा है कि यह कार बाकई में लोगों को पसंद आ रही है।

दक्षिण कोरिया की हुंडई मोटर कंपनी की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने बताया कि पिछले 10 दिनों में 70,000 लोगों ने इस कार के बारे में डीलर्स के माध्‍यम से पूछताछ की है।  एचएमआईएल के एमडी और सीईओ वायके कू ने कहा कि नेक्‍स्‍ट जेनरेशन वेरना की बुकिंग हमारे मासिक लक्ष्‍य से लगभग दोगुना है। हम अपने ग्राहकों का धन्‍यवाद करते हैं और दिवाली से पहले प्रथम 10,000 ग्राहकों को नई वेरना की डिलीवरी करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और प्रमुख यात्री कार निर्यातक कंपनी है। वर्तमान में इसके सभी सेगमेंट में 10 मॉडल बेचे जा रहे हैं, जिसमें ईयोन, ग्रांड आई10, इलाइट आई20, एक्टिव आई20, एक्‍सेंट, वेरना, क्रेटा, इलेंटरा, टकसन और सैंटा फे शामिल हैं।

इसकी शुरुआती कीमत 7.99 रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी गई है। वहीं इसका टॉप वेरिएंट 12.39 रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) में आता है। कीमत को देखते हुए ये कार बाजार में मौजूदा मारुति सुजुकी सियाज, फॉक्‍सवैगन वेंटो को कड़ी टक्‍कर दे रही है। सेडान कार होने के बावजूद कंपनी ने इसके बेहतरीन माइलेज का दावा किया है। कंपनी के मुताबिक पेट्रोल इंजन के साथ वेरना 17.70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। वहीं डीजल इंजन के साथ यह 24.75 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Web Title: लॉन्चिंग से 10 दिन के भीतर हुंडई वेरना की बुक हुईं 7,000 गाडि़यां