Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो महिंद्रा को मिली नई मराजो के...

महिंद्रा को मिली नई मराजो के लिए 38,00 बुकिंग, दो महीने का चल रहा है वेटिंग पीरियड

अभी हाल ही में लॉन्‍च हुई महिंद्रा मराजो एमपीवी की 3800 युनिट बुक हो चुकी हैं। इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि मराजो को मिली यह प्रतिक्रिया कंपनी की उम्‍मीदों के मुताबिक है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Sep 2018, 16:18:31 IST

नई दिल्‍ली। अभी हाल ही में लॉन्‍च हुई महिंद्रा मराजो एमपीवी की 3800 युनिट बुक हो चुकी हैं। इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि मराजो को मिली यह प्रतिक्रिया कंपनी की उम्‍मीदों के मुताबिक है। शार्क से प्रेरित महिंद्रा मराजो के लिए वेटिंग पीरियड दो महीने का हो गया है, इस बात की पुष्टि देशभर के महिंद्रा डीलर्स ने खुद की है। महिंद्रा डीलर्स को पूरा भरोसा है कि यह नई एमपीवी त्‍योहारी सीजन से पहले बाजार में उपलब्‍ध करा दी जाएगी।  

महिंद्रा मराजो के टॉप एम8 वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 4-5 सप्‍ताह का है, जबकि एम4 और एम6 वेरिएंट की डिमांड बहुत ज्‍यादा है, जिसके लिए वेटिंग पीरियड 8 सप्‍ताह का है।  भारत में महिंद्रा मराजो 4 वेरिएंट में उपलब्‍ध होगी, जिसकी कीमत 9.99 लाख रुपए से शुरू होकर 13.90 लाख रुपए तक है। यह नई एमपीवी मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा इन्‍नोवा क्रिस्‍टा के बीच के खाली स्‍थान को भरने के मकसद से पेश की गई है। मराजो को कंपनी के इन-हाउस डिजाइन स्‍टूडियो और इटली के डिजाइन हाउस पिनइनफारिना ने डिजाइन किया है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक डा. पवन गोयनका ने कहा कि मराजो को मिली शानदार प्रतिक्रिया से कंपनी बहुत खुश है। मराजो को कंपनी के नासिक स्थित संयंत्र में तैयार किया जा रहा है। इसकी बाहरी डिजाइन शार्क मछली से प्रेरित है, जो इस वाहन को बहुत ही मजबूत और अक्रामक बनाती है।  

मराजो में बहुत अधिक स्‍टोरेज स्‍पेस है और यह 7 व 8 सीटर ऑप्‍शन में आती है। इसमें एक टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम है जो एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है और इसमें इन-बिल्‍ट नेवीगेशन भी है। महिंद्रा मराजो में 1.5 लीटर डीजल इंजन है जो 121 हॉर्स पावर की शक्ति और 300 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 17 किलोमीटर प्रति लीटर है। सियाम के डाटा के मुताबिक अगस्‍त 2018 में महिंद्रा ने 1762 मराजो को डीलर के पास पहुंचाया है।

More From Auto