Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मित्‍सुबिशी ने भारत में लॉन्‍च की...

मित्‍सुबिशी ने भारत में लॉन्‍च की नई आउटलैंडर एसयूवी, कीमत 31.95 लाख रुपए

जापान की दिग्‍गज कंपनी मुत्सुबिशी मोटर्स ने भारत में अपनी नई जनरेशन वाली आउटलैंडर एसयूवी को लॉन्च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 21 Aug 2018, 13:49:02 IST

नई दिल्‍ली। जापान की दिग्‍गज कंपनी मुत्सुबिशी मोटर्स ने भारत में अपनी नई जनरेशन वाली आउटलैंडर एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मुंबई में इस दमदार ऑफ-रोडर की एक्सशोरूम कीमत 31.95 लाख रुपए रखी है। कंपनी ने यह नई एसयूवी बड़े बदलावों के साथ पेश की है। कंपनी फिलहाल इसे भारत में कम्प्लीट बिल्ट यूनिट के रूप में आयात करेगी। बाहरी लुक की बात की जाए तो कंपनी ने इसे प्रीमियम श्रेणी के फीचर्स के साथ उतारा है। फीचर्स की बात करें तो कार में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, एलईडी फ्रंट फॉगलैंप्स और रियर कॉम्बिनेशन एलईडी लाइट्स दिए हैं।

कार की प्रमुख खासियतों की बात करें तो मित्सुबिशि आउटलैंडर में 2670 मिमी. का व्हीलबेस और 190 मिमीमिमी. का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। कंपनी ने इस कार को 7सीटर के साथ पेश किया है। नई आउटलैंडर में आपको इलैक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो होल्ड जैसे फीचर्स मिलेंगे। मित्सुबिशि ने नई आउटलैंडर के इंटीरियर को काफी अपडेट किया है और कार के साथ अब 6.1 इंच टू डिन हेड यूनिट और रॉकफोर्ड फॉसगेट अकॉस्टिक डिज़ाइन दिया है। इस प्रिमियम SUV का साउंड सिस्टम 4 स्पीकर्स और 710W 8-चैनल एम्प्लीफायर दिया गया है।

सुरक्षा के लिहाज़ से मित्सुबिशी ने कार को काफी बेहतर बनाया है। नई आउटलैंडर के साथ कंपनी ने 7 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और कार के सिर्फ स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ एएससी और एचएसए दिया गया है। इंजन की बात करें तो कंपनी ने कार में 2.4-लीटर का एमआईवीईसी इंजन दिया गया है जो 165 बीएचपी की पावर और 222 न्‍यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस एसयूवी को 4X4 ड्राइव सिस्टम देने के साथ इंजन को 6-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया है।

Web Title: mitsubishi launches new outlander in india | मित्‍सुबिशी ने भारत में लॉन्‍च की नई आउटलैंडर एसयूवी, कीमत 31.95 लाख रुपए