Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो MG ने भारत में पेश की...

MG ने भारत में पेश की Hector SUV, जानिए खास फीचर्स

ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी MG (Morris Garages) ने भारत में पहली 50+ कनेक्टड फीचर वाली इंटरनेट SUV Hector को पेश किया। Hector भारत की पहली 48V हाईब्रेड SUV है, जिसमें कंपने ने 19 एक्सक्लूसिव फीचर्स दिए हैं, जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे खास बनाते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 15 May 2019, 15:20:54 IST

मुंबई: ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी MG (Morris Garages) ने भारत में पहली 50+ कनेक्टड फीचर वाली इंटरनेट कार Hector को पेश किया। Hector भारत की पहली 48V हाईब्रेड SUV है, जिसमें कंपने ने 19 एक्सक्लूसिव फीचर्स दिए हैं, जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे खास बनाते हैं। MG Hector में 10.4 इंच की बड़ी टच स्क्रीन दी गई है, जिसे आप रिमोट से भी कंट्रोल कर सकते हैं, कार में अंदर इंटरनेट की सुविधा दी गई है, सनरूफ है और एलईडी हेडलाइट्स भी हैं। कार में क्रूज कंट्रोल, एडजस्टेबल सीट्स के साथ 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है।

MG Hector भारत में पांच कलर ऑप्शन्स के साथ मिलेगी। इनमें ग्लेज रेड, बर्गंडी रेड, ब्लैक, ऑरोरा सिल्वर और कैंडी वाइट शामिल हैं। कार नें दी गई 10.4 इंच की HD स्क्रीन के सिस्टम में कुछ ऐप्स और कॉन्टेंट पहले से ही लोडेड मिलेंगे। कंपनी कार में पहले कुछ साल के लिए डेटा फ्री देगी। इस कमांड सेंटर स्क्रीन में गाना प्रीमियम और वेदर जैसे मैप्स पहले से ही दिए गए होंगे। कंपनी ने बताया कि इस सिस्टम को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा सिक्योर किया गया है, जो MG Hector को क्लाउड सर्विस देता है।

MG ने Hector को चार वेरिएंट्स- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में पेश किया है। सेफ्टी के लिहाज से कार में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक सहित ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और व्हीकल स्टैब्लिटी मैनेजमेंट दिया गया है। कंपनी की ओर से ये सभी फीचर्स Hector के सभी वेरिएंट्स में दिए जाएंगे।

MG Hector पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ अगले महीने से बाजार में आ जाएगी। कार के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का टर्बो चार्जड इंजन होगा, जो 143PS पावर और 250Nm पीक टॉर्क  जनरेट करता है। वहीं, डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन होगा, जो 170Ps पावर और 350Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतो के बारे में नहीं बताया है।

More From Auto