Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज़ 7 नवंबर को लॉन्‍च करेगी...

मर्सिडीज़ 7 नवंबर को लॉन्‍च करेगी एएमजी सीरीज़ की सबसे सस्‍ती कारें, ये होंगी खासियतें

जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज़ 7 नवंबर को अपनी दो दमदार कारें लॉन्‍च करने जा रही है। इसमें पहली है एएमजी सीएलए 45 और दूसरी है एएमजी जीएलए 45

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 31 Oct 2017, 18:36:25 IST

नई दिल्‍ली। जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज़ 7 नवंबर को अपनी दो दमदार कारें लॉन्‍च करने जा रही है। इसमें पहली है एएमजी सीएलए 45 और दूसरी है एएमजी जीएलए 45, इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि एमएमजी सीरीज की भारत में उपलब्‍ध यह सबसे सस्‍ती कार होगी। हालांकि लक्‍जरी और पर्फोर्मेंस के मामले में ये कारें किसी भी मामले में दूसरी मर्सिडीज़ कारों के मुकाबले कम नहीं होंगी। लेकिन फिर भी इन्‍हें सबसे सस्‍ती एएमजी कारों के नाम से पेश किया जा रहा है। देश में लक्‍जरी कारों के लिए प्रसिद्ध मर्सिडीज इस साल नए मॉडलों को लॉन्‍च करने को लेकर काफी उत्‍साहित रही है। इन कारों को मिलाकर इस साल लॉन्‍च हुई कंपनी की कारों की कुल संख्‍या 7 हो जाएगी।

इन कारों के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो मर्सडीज़-एएमजी सीएलए 45 और एएमजी जीएलए 45 दोनों कारों में कंपनी ने 2-लीटर का इन-लाइन 4, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन एएमजी स्पीडशिफ्ट डीसीटी 7-स्पीड स्पोर्ट्स ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन 375 बीएचपी की पावर देता है और इसका टॉर्क 475 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी ने दोनों ही कारों में एएमजी परफॉर्मेंस 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है। जो कि कार के पावर को बेहतर तरीके से डिस्ट्रिब्यूट करता है।

इन कारों के 2017 वर्जन की बात करें तो इसमें कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही इनमें बेहतरीन ब्लैक पेंट किया गया है। कार की फ्रंट ग्रिल और बंपर काफी आकर्षक हैं। कंपनी ने कार में रियर स्पॉइलर के साथ भी येलो हाईलाइट दिया है। एएमजी सीएलए 45 में दोहरे 9-स्पोक डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, वहीं एएमजी जीएलए 45 में  सिंगल 9-स्पोक अलॉय व्हील्स मिलेंगे। कार के केबिन में एएमजी स्टाइल का इंटीरियर दिया गया है। कार में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ ब्लैक लैदर सीट कवर्स दिए गए हैं। कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो और मिरर लिंक को सपोर्ट करता है।

Web Title: मर्सिडीज़ 7 नवंबर को लॉन्‍च करेगी एएमजी सीरीज़ की सबसे सस्‍ती कारें