Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज ने भारत में लॉन्च की...

मर्सिडीज ने भारत में लॉन्च की AMG 43, कीमत 77.5 लाख रुपए

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई कार एएमजी एसएलसी43 भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत (दिल्ली शोरूम) 77.5 लाख रुपए रखी है।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 26 Jul 2016, 15:17:46 IST

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई कार एएमजी एसएलसी43 भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत (दिल्ली शोरूम) 77.5 लाख रुपए रखी है। मर्सिडीज अपने सभी मॉडलों के पेट्रोल वर्जन सितंबर तक लाने की योजना है। कंपनी दिल्ली-एनसीआर में 2000 सीसी और इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों पर प्रतिबंध के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के असर से बचने के लिए पेट्रोल इंजन का सहारा लेगी। मर्सिडीज को यह भी उम्मीद है कि दिल्ली-एनसीआर में डीजल कारों पर प्रतिबंध मुद्दे का कोई न कोई समाधान निकाल लिया जाएगा क्योंकि भारत में यह उसका प्रमुख बाजार है।

पेट्रोल वर्जन उतारने की तैयारी में कंपनी

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ रोलांद फोल्गर ने कहा,सितंबर तक हम पेट्रोल इंजिन पूरे कर लेंगे। इसके बाद हमारे पास हमारी हर कार का पेट्रोल संस्करण मौजूद होगा। यह फैसला हमने पिछले साल मध्य में किया था। उन्होंने कहा कि इससे ग्राहकों को एक विकल्प मिलेगा। उन्होंने कहा, दस साल पहले महारे पास केवल पेट्रोल इंजिन थे इसलिए हमारे लिए इसमें कोई असामान्य बात नहीं है। यह नए सेगमेंट की बात नहीं बल्कि इससे तो ग्राहकों को विकल्प मिलता है।

तस्वीरों में देखिए AMG सीरीज की कार

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

AMG की खासीयतें

एमएमजी 43 में 3.0-लीटर 6 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 362 एचपी पावर और 520 एनएम टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 9जी ट्रॉनिक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम के जरिए पिछले पहियों से जुड़ा है। कंपनी का दावा है कि एमएमजी एसएलसी 43 महज 4.7 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ सकती है। टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

2000 सीसी की गाड़ियों पर दिल्ली-एनसीआर में प्रतिबंध

दिल्ली एनसीआर में 2000 सीसी और इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों पर प्रतिबंध की सबसे अधिक मार मर्सिडीज बेंज व जगुआर लैंड रोवर पर पड़ी है। फोल्गर ने दिल्ली एनसीआर में कंपनी की डीलरशिप के स्तर पर पिछले छह महीने में रोजगारों के किसी नुकसान से इनकार किया। एएमजी एसएलसी 43 इस साल कंपनी का छठा उत्पाद और भारत में एएमजी रेंज का 10वां उत्पाद है।

Web Title: मर्सिडीज ने भारत में लॉन्च की AMG 43