Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारतीय सड़कों पर होगा जिम्नी का...

भारतीय सड़कों पर होगा जिम्नी का जलवा, मारुति अगले साल शुरू कर सकती है प्रोडक्‍शन

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्‍द भी भारतीय बाजार में अपनी ऑफरोडर जिम्नी को उतारने की तैयारी कर रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 26 Jul 2016, 15:50:23 IST

नई दिल्‍ली। भारत में मारुति की पहली ऑफरोडर जिप्‍सी के दीवानों के लिए अच्‍छी खबर है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्‍द भी भारतीय बाजार में अपनी ऑफरोडर जिम्नी को उतारने की तैयारी कर रही है। जिम्‍मी 80 और 90 के दशक में सड़कों पर राज करने वाली जिप्‍सी का अपग्रेडेड वर्जन है। ऑनलाइन ऑटो न्‍यूज पोर्टल कारएंडबाइक के मुताबिक कंपनी इस छोटी ऑफरोडर को भारत में बनाए जाने की योजना पर काम कर रही है।

Jimny

टेस्टिंग के दौरान मारुति सुजुकी इग्निस की दिखी झलक, खूबियों से भरपूर है ये कार

Jimny

माना जा रहा है कि शुरुआती दौर में कंपनी सिर्फ एक्‍सपोर्ट के लिए इस कार को अपने गुजरात प्‍लांट में तैयार करेगी। यहां से इसे यूरोप, इंडोनेशिया और ब्राज़ील में बेचा जाएगा। उम्मीद है कि बाद में जिम्नी भारत में भी बिक्री के लिए उपल्बध होगी। रिपोर्ट के मुताबिक चौथी पीढ़ी की जिम्नी को बलेनो और इग्निस के प्लेटफॉर्म पर बनाए जाने की उम्मीद है। इसका प्रोडक्शन अगले साल से गुजरात प्लांट में शुरू हो सकता है।

भारतीय कार बाजार में तहलका मचाने की तैयारी में Maruti, लॉन्‍च करेगी ये 5 बेहतरीन मॉडल

भारत की बात करें तो संभावना है कि यहां जिम्नी को थोड़े ज्यादा व्हीलबेस और फोर डोर वर्जन में छोटी एसयूवी के तौर पर उतारा जा सकता है। यहां तीन दरवाजों वाली कारों का ट्रेंड फिलहाल बहुत पॉपुलर नहीं है। इसे समुराई नाम भी दिया जा सकता है। इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में उतारा जाएगा। यह इंजन 1.0 लीटर का बूस्टरजेट इंजन हो सकता है। जल्द ही यही इंजन बलेनो के आर एस वर्जन और इग्निस में आएगा।

Jimny
Jimny

Source: Carandbike.com

Web Title: भारतीय सड़कों पर होगा जिम्नी का जलवा