Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो मारुति ने विटारा ब्रेजा का ऑटोमैटिक...

मारुति ने विटारा ब्रेजा का ऑटोमैटिक वेरिएंट किया लॉन्च, नए फीचर्स के साथ कीमत 8.54 लाख से शुरू

देश में सबसे ज्यादा पैसेंजर गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने लोकप्रिय एसयूवी मॉडल विटारा ब्रेजा में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। मारुति की तरफ से बुधवार को दी गई जानकारी के मुताबिक विटारा ब्रेजा का ऑटोमैटिक गियर वेरिएंट लॉन्च किया गया है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 09 May 2018, 13:41:49 IST

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा पैसेंजर गाड़ियां बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने लोकप्रिय एसयूवी मॉडल विटारा ब्रेजा में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। मारुति की तरफ से बुधवार को दी गई जानकारी के मुताबिक विटारा ब्रेजा का ऑटोमैटिक गियर वेरिएंट लॉन्च किया गया है। इसके अलावा विटारा ब्रेजा के सभी वेरिएंट्स में और भी बहुत सारे फीचर्स जोड़े गए हैं और उन फीचर्स को सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के लिए स्टैंडर्ड फीचर्स बना दिया गया है।

New features in AGS Vitara Brezza would be standard in all variants

सभी विटारा ब्रेजा में अब ये होंगे स्टैंडर्ड फीचर

मारुति की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक विटारा ब्रेजा में एडवांस सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं, नई विटारा ब्रेजा में पेडेस्ट्रेन सेफ्टी, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, चाइल्ड रीस्ट्रेंट सिस्टम, डुएल एयरबैग, इलेक्ट्रोनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन (EBD) के साथ एंटी ब्रेक सिस्टम (ABS), रिवर्स पार्किंग सेंसेर और सीट बेल्ट अलार्म दिए गए हैं, इन सभी फीचर्स को सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड फीचर बना दिया गया है।

Price of AGS Vitara Brezza starts with Rs 8.54 Lakh

ऑटोमैटिक विटारा ब्रेजा की कीमत

मारुति की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक VDi AGS की कीमत 8.54 लाख रुपए, ZDi AGS की कीमत 9.315 लाख रुपए, ZDi+AGS की कीमत 10.27 लाख रुपए और ZDi Dual Tone AGS की कीमत 10.49 लाख रुपए निर्धारित की गई है।

Maruti Sold 2.75 lakh Vitara Brezza in 2 years

2 साल में बिकी पौने तीन लाख गाड़ियां

मारुति ने कीरब 2 साल पहले यानि मार्च 2016 में विटारा ब्रेजा को लॉन्च किया था। तब से लेकर अबतक कंपनी 2.75 लाख गाड़ियों की बिक्री कर चुकी है, मार्च में खत्म हुए वित्तवर्ष 2017-18 के दौरान विटारा ब्रेजा की बिक्री में 36.7 प्रतिशत की जोरदार बढ़ोतरी हुई थी और 1.48 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिकी थी। कंपनी के मुताबिक हर महीने औसतन 12300 विटारा ब्रेजा की बिक्री होती है।

Sale of Automatic cars of Maruti rose 3 fold in 3 years

3 साल में 3 गुना बढ़ी ऑटोमैटिक गाड़ियों की सेल

मारुति के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी के मुताबिक गाड़ियों के ऑटोमैटिक वर्जन को ग्राहक काफी  पसंद कर रहे हैं और मारुति के ऑटोमैटिक सेग्मेंट में पिछले 3 साल में बिक्री करीब 3 गुना बढ़ी है। आर एस कल्सी के मुताबिक कंपनी को उम्मीद है कि विटारा ब्रेजा के ऑटोमैटिक वर्जन के आने के बाद यह गाड़ी और भी आकर्षक होगी।