Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो मारुति सुजुकी ने शुरु की नई...

मारुति सुजुकी ने शुरु की नई स्विफ्ट की डिलिवरी, 40000 बुंकिंग के बाद लंबी हुई वेटिंग

मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्‍सपो के दौरान 8 फरवरी को ही अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसकी डिलिवरी भी शुरू कर दी है। लेकिन दूसरी मारुति कारों की तरह इसे पीछे भी भारतीय ग्राहकों की दीवानगी कम नहीं है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 10 Feb 2018, 13:38:21 IST

नई दिल्‍लीमारुति सुजुकी ने ऑटो एक्‍सपो के दौरान 8 फरवरी को ही अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इसकी डिलिवरी भी शुरू कर दी है। लेकिन दूसरी मारुति कारों की तरह इसे पीछे भी भारतीय ग्राहकों की दीवानगी कम नहीं है। कंपनी ने पिछले महीने से स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी थी। अब तक इसे 40000 से भी ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी है। देश के बड़े महानगरों में तो इस पर 4 से 6 हफ्ते की वेटिंग मिल रही है। वहीं लॉन्‍चिंग के बाद इसमें और भी इजाफा होने की उम्‍मीद है।

हालांकि मारुति ने स्विफ्ट का प्रोडक्‍शन पहले ही शुरू कर दिया था ऐसे में मुमकिन है कि वेटिंग पीरिएड 10 हफ्ते से ऊपर नहीं जाएगा। इससे पहले मारुति की बलेनो, विटारा ब्रेजा और डिजायर के लॉन्‍च होने के बाद भी करीब 8 से 10 हफ्तों की वेटिंग देखने को मिली थी। आपको बता दें कि लंबे इंतजार के बाद स्विफ्ट को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत मौजूदा स्विफ्ट से 20 हजार रुपए ज्‍यादा है।

Swift

कंपनी ने स्विफ्ट को ट्रोल और डीजल के साथ पहली बार ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी उतारा है। पेट्रोल इंजन वाली नई स्विफ्ट की कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू होती है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6.96 लाख रुपए है।

Swift

वहीं स्विफ्ट डीजल की कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू होती है। यानि पेट्रोल से ठीक 1 लाख रुपए महंगी। इसका भी टॉप मॉडल 7.96 लाख रुपए में मिल जाएगा। ऑटोमेटिक स्विफ्ट के पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.34 लाख और डीजल वेरिएंट की कीमत 7.34 लाख रुपए से शुरू होती है।