Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अर्टिगा फेसलिफ्ट से पहले कंपनी ने...

अर्टिगा फेसलिफ्ट से पहले कंपनी ने पेश किया स्‍पेशल एडिशन, कीमत 7.8 लाख से शुरू

मारुति अर्टिगा के फेसलिफ्ट वेरिएंट का इंतजार कर रहे ग्राहकों को कंपनी ने एक खास तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय एमपीवी अर्टिगा का नया स्‍पेशल एडिशन बाजार में पेश कर दिया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 12 May 2018, 18:35:26 IST

नई दिल्‍ली। मारुति अर्टिगा के फेसलिफ्ट वेरिएंट का इंतजार कर रहे ग्राहकों को कंपनी ने एक खास तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय एमपीवी अर्टिगा का नया स्‍पेशल एडिशन बाजार में पेश कर दिया है। ये मारुति अर्टिगा के मिड वेरिएंट के साथ लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने इस स्‍पेशल एडिशन को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट के साथ बाजार में पेश किया है। कीमत की बात करें तो इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.8 लाख रुपए है। वहीं डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसकी कीमत 9.71 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्ली) है। मौजूदा अर्टिगा से तुलना करें तो यह स्‍पेशल एडिशन करीब 13 से 14 हजार रुपये महंगा है।

नई अर्टिगा की बात करें तो इसमें तीन नए पेंट फिनिश-एक्विसाइट मैरुन, सिल्की ग्रे और सुपीरियर व्हाइट कलर दिए हैं। इसके साथ ही फॉग लैंप पर क्रोम फिनिश दी गई है। इसके अलावा साइड की ढलाई पर क्रोम, एलॉय व्हील्स, एक रियर स्पॉयलर और लिमिटेड एडिशन बैज दिए गए हैं। वहीं इंटीरियर में नया डार्क रेड सीट कवर्स के साथ व्हाइट बॉर्डर्स, सेंटर कंसोल पर एक फॉक्स-वुड इनले, एक डुअल-टोन स्टीयरिंग कवर, एक फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और केबिन के लिए एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है।

अब बात करते हैं इसके पावर स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 92 एचपी वाला 1.4 लीटर पेट्रोल और 90 एचपी वाला  वाला 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन में 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। भारत में मारुति अर्टिगा की बात करें तो यह एकदम यूनिक सेगमेंट में आती हैं। यहां पर रेनो की लॉजी जैसी दूसरी कारें तो हैं लेकिन इस सेगमेंट में अर्टिगा जिस कीमत पर आती है, वहां कोई दूसरी कार नहीं दिखाई देती है।

Web Title: अर्टिगा फेसलिफ्ट से पहले कंपनी ने पेश किया स्‍पेशल एडिशन, कीमत 7.8 लाख से शुरू