Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti: 3 साल में 3 गुना...

Maruti: 3 साल में 3 गुना बढ़ी ऑटोमैटिक गाड़ियों की सेल, 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री

देश में आने वाला समय ऑटोमैटिक गाड़ियों का है और इसका अंदाजा इनकी बिक्री में हो रही लगातार बढ़ोतरी से लगाया जा सकता है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 3 साल में उसकी ऑटोमैटिक गाड़ियों की बिक्री में 3 गुना बढ़ोतरी आई है और बिक्री 3 लाख गाड़ियों के आंकड़े को पार कर गई है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2018-19 में 2 लाख ऑटोमैटिक गाड़ियों की बिक्री का लक्ष्य रखा है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 31 May 2018, 16:38:25 IST

नई दिल्ली। देश में आने वाला समय ऑटोमैटिक गाड़ियों का है और इसका अंदाजा इनकी बिक्री में हो रही लगातार बढ़ोतरी से लगाया जा सकता है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 3 साल में उसकी ऑटोमैटिक गाड़ियों की बिक्री में 3 गुना बढ़ोतरी आई है और बिक्री 3 लाख गाड़ियों के आंकड़े को पार कर गई है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2018-19 में 2 लाख ऑटोमैटिक गाड़ियों की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

मारुति का कहना है कि उसने साल 2014 में ऑटोमैटिक गाड़ियों की बिक्री शुरू की थी और कंपनी अप्रैल 2018 तक 3 लाख गाड़ियों की सेल कर चुकी है। 2014 में कंपनी ने अपनी Celerio गाड़ी के लॉन्च के साथ उसका ऑटोमैटिक वर्जन उतारा था जो कंपनी की पहली ऑटोमैटिक गाड़ी थी, मौजूदा समय में Celerio की कुल बिक्री में 43 प्रतिशत हिस्सेदारी ऑटोमैटिक वर्जन की है।

इतना ही नहीं कंपनी की IGNIS और Dzire के ऑटोमैटिक वर्जन को भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। मारुति के मुताबिक IGNIS की कुल बिक्री में 28 प्रतिशत और Dzire की कुल बिक्री में 17 प्रतिशत हिस्सेदारी ऑटोमैटिक गियर वाली गाड़ियों की है।

मौजूदा समय में कंपनी अपने 7 मॉडल्स में ऑटोमैटिक गियर दे रही है, इनमें Celerio, IGNIS और Dzire के अलावा Alto K10, WagonR और Swift शामिल हैं, हाल ही में कंपनी ने पिछले महीने Vitara Brezza को भी ऑटोमैटिक गियर में लॉन्च किया है। मारुति के कार्याकारी निदेशक आर एस कल्सी के मुताबिक उन्होंने चालू वित्त वर्ष 2018-19 में 2 लाख ऑटोमैटिक गियर वाली गाड़ियों की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

Web Title: Maruti: 3 साल में 3 गुना बढ़ी ऑटोमैटिक गाड़ियों की सेल, 3 लाख से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री