Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति ने की बलेनो के उत्पादन...

मारुति ने की बलेनो के उत्पादन में वृद्धि, प्रतीक्षा समय में आएगी कमी

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने पिछले आठ माह में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार बलेनो का उत्पादन 34 प्रतिशत तक बढ़ाया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 12 Sep 2018, 20:40:13 IST

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने पिछले आठ माह में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार बलेनो का उत्पादन 34 प्रतिशत तक बढ़ाया है। इस मॉडल के प्रतीक्षा समय को कम करने के लक्ष्य के साथ यह कदम उठाया गया है। 

मारुति ने बलेनो को अक्‍टूबर 2015 में बाजार में उतारा था और यह कंपनी की सबसे अधिक बिक्री वाली कार है। यह प्रीमियम हैचबैक कार मार्च 2017 के बाद से देश में सबसे अधिक बिकने वाले पांच प्रमुख कारों में शामिल है। 

कंपनी को उम्मीद है कि बलेनो के उत्पादन में बढ़ोतरी से वह अपने नेक्सा ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बना पाएगी। मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कल्‍सी ने कहा कि उपलब्धता बढ़ने के साथ ही बलेनो का मासिक औसत बिक्री पिछले आठ माह में बढ़कर 18,000 इकाई तक पहुंच गई है। पिछले साल जनवरी से लेकर अगस्त तक इस मॉडल की औसत बिक्री 14,000 इकाई थी।  

 

Web Title: Maruti Suzuki Baleno production ramped up | मारुति ने की बलेनो के उत्पादन में वृद्धि, प्रतीक्षा समय में आएगी कमी