Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा के...

मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा के उत्‍पादन में की वृद्धि, वेटिंग पीरियड कम करना है मकसद

मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा के लिए वेटिंग पीरियड कम करने के लिए इसका उत्पादन बढ़ाया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 20 Nov 2018, 12:35:05 IST

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा के लिए वेटिंग पीरियड कम करने के लिए इसका उत्‍पादन बढ़ाया है।

कंपनी ने 2017-18 की तुलना में इस साल अप्रैल-अक्‍टूबर की अवधि में 10 प्रतिशत वृद्धि के साथ 94,000 यूनिट विटारा ब्रेजा का उत्‍पादन किया है। मारुति सुजुकी के वरिष्‍ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आरएस कलसी ने एक बयान में कहा कि सुजुकी मोटर के गुजरात प्‍लांट के सालाना 2.5 लाख युनिट की पूर्ण क्षमता पर ऑपरेशनल होने के साथ, हम उत्‍पादन को बढ़ाने में सक्षम हुए हैं।

वर्तमान में विटारा ब्रेजा के लिए चार से छह हफ्ते का वेटिंग पीरियड चल रहा है। मारु‍ति सुजुकी ने भरोसा जताया कि वेटिंग पीरियड कम होने के साथ वह अपने ग्राहकों के लिए कार खरीदने और स्‍वामित्‍व अनुभव में और अधिक इजाफा कर सकेगी।

पिछले वित्‍त वर्ष में मारुति सुजुकी इंडिया ने विटारा ब्रेजा की 1.48 लाख युनिट की बिक्री की थी। 2018-19 के पहले साल महीनों (अप्रैल-अक्‍टूबर) में, कंपनी इस कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी की लगभग 95,000 यूनिट बेच चुकी है। मारुति ने मार्च 2016 में विटारा ब्रेजा को लॉन्‍च किया था और तब से अब तक इसकी कुल 3.57 युनिट बिक चुकी हैं।

Web Title: Maruti ramps up production of Vitara Brezza | मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा के उत्‍पादन में की वृद्धि, वेटिंग पीरियड कम करना है मकसद