Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Maruti Swift रचने जा रही है...

Maruti Swift रचने जा रही है नया इतिहास, हर एक मिनट में हो रही है एक स्विफ्ट की बुकिंग

मारुति ने नई Swift की बुकिंग को 2 महीने पहले यानि 18 जनवरी को शुरू किया था, 16 मार्च शुक्रवार को कंपनी ने 90,000 की बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 18 Mar 2018, 15:45:06 IST

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की दो महीने पहले लॉन्च हुई नई Maruti Swift इतिहास रचने जा रही है। नई Swift देश में सबसे तेज बुक होने वाली कार बनने जा रही है। अंग्रेजी समचार पत्र ईटी की खबर के मुताबिक 2 महीने से भी कम समय में 90,000 से ज्यादा ग्राहकों ने नई Swift को बुक कर लिया है और हफ्तेभर में यह आंकड़ा 1 लाख को पार कर सकता है।

हर एक मिनट में बिक रही है एक Swift

मारुति ने नई Swift की बुकिंग को 2 महीने पहले यानि 18 जनवरी को शुरू किया था, 16 मार्च शुक्रवार को कंपनी ने 90,000 की बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है, सीधे शब्दों मे कहें तो हर एक बुकिंग शुरू होने के बाद हर 1 मिनट में 1 Swift बुक हो रही है।

जल्द हो सकता है 1 लाख की बुकिंग का आंकड़ा पार

2 महीने से भी कम समय में Swift ने यह कमाल किया है। इससे पहले Maruti की Dzire ने सबसे तेज बुकिंग का रिकॉर्ड बनाया था, Dzire को 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार करने में 12-14 हफ्ते लगे थे, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि Swift को यह कमाल करने में 10 हफ्ते से कम समय लगेगा।

लॉन्च से लेकर अबतक 18 लाख Swift की हो चुकी है बिक्री

नई Swift से पहले आए पुरानी Swift के मॉडल्स को भी देश में खूब पसंद किया गया था लेकिन नई Swift के आगे पिछले सारे रिकॉर्ड टूट सकते हैं। मारुति ने Swift को पहली बार 2005 में लॉन्च किया था, साल 2007 में इसका डीजल वेरिएंट उतारा गया था। लॉन्च से लेकर अबतक लगभग 18 लाख Swift गाड़ियों की बिक्री हो चुकी है।

More From Auto