Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो 7.90 लाख रुपए की शुरुआती कीमत...

7.90 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्‍च हुई Mahindra XUV300, सनरूफ और 7 एयरबैग जैसे फीचर्स के साथ विटारा ब्रेजा को देगी टक्‍कर

सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा काफी लंबे समय से शीर्ष पर है और अब महिंद्रा एक्सयूवी 300 मारुति ब्रेजा को कड़ी टक्कर देगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 14 Feb 2019, 14:07:42 IST

नई दिल्‍ली। भारत में सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में आज महिंद्रा ने अपनी नई XUV300 को लॉन्‍च कर दिया। इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.90 लाख रुपए और डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपए है। टीयूवी 300 और नूवोस्‍टार के बाद महिंद्रा की यह तीसरा सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी है, जिसे भारतीय बाजार के साथ ही साथ वैश्विक बाजार के लिए लॉन्‍च किया गया है।

सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा काफी लंबे समय से शीर्ष पर है और अब महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 मारुति ब्रेजा को कड़ी टक्‍कर देगी। एक्‍सयूवी 300 कई सेगमेंट-फस्‍ट फीचर्स जैसे 7 एयरबैग के साथ आएगी।

नई महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जिसका बीएचपी 110 और टॉर्क 200 एनएम है। इसका डीजल इंजन 1.5 लीटर का है जो 115 बीएचपी और 300 एनएम टॉर्क के साथ आता है। दोनों इंजन सिक्‍स-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्‍ध होंगे। हालांकि कंपनी ने ऑटोमैटिक ट्रां‍समिशन को अभी पेश नहीं किया है।

एक्‍सयूवी 500 की तुलना में छोटी महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 फीचर्स के मामले में बहुत आगे है। इसमें एलईडी डीआरएल, पुश स्‍टार्ट-स्‍टॉप बटन और 7.0 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम है जो नेविगेशन, एंड्रॉयड ऑटो और एप्‍पल कार प्‍ले को सपोर्ट करता है। अन्‍य फीचर्स में टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्‍टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, 17 इंच डायमंड कट एलॉय व्‍हील्‍स, सनरूफ और डुअल टोन रूफ रेल्‍स शामिल हैं। सुरक्षा के लिहाज से नई एक्‍सयूवी 300 में 7 एयरबैग और फ्रंट एवं रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं।

price list

एयरबैग और ईबीडी के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) सभी वेरिएंट्स में स्‍टैंडर्ड तौर पर उपलब्‍ध होंगे। इसके अलावा, नई सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी में सेगमेंट-फर्स्‍ट स्‍टीयरिंग मोड्स के साथ ही डुअल जोन एयर कंडीशनिंग सिस्‍टम दिया गया है। महिंद्रा एक्‍सयूवी 300 सैंगयोंग टिवोली पर आधारित है और इसे महिंद्रा के नाशिक प्‍लांट में बनाया गया है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के अलावा एक्‍सयूवी 300 फोर्ट ईकोर्स्‍पाट और टाटा नेक्‍सन को भी कड़ी टक्‍कर देगी।

More From Auto