Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. आने वाली है पहले से दमदार...

आने वाली है पहले से दमदार और खूबसूरत महिंद्रा स्‍कॉर्पियो, 14 नवंबर को होगी लॉन्‍च

महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी स्‍कॉर्पियो नए अवतार में आने के लिए तैयार है। महिंद्रा 14 नवंबर को अपनी फेसलिफ्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट एडिशन उतारने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 10 Nov 2017, 14:39:33 IST

नई दिल्ली। महिंद्रा की लोकप्रिय एसयूवी स्‍कॉर्पियो नए अवतार में आने के लिए तैयार है। महिंद्रा 14 नवंबर को अपनी फेसलिफ्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट एडिशन  उतारने जा रही है। भारतीय बाजार में स्‍कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल को कंपनी ने 2014 में उतारा था। अब तीन साल बाद कंपनी नया अपडेट लेकर आई है। माना जा रहा है कि कंपनी इस नई स्‍कॉर्पियो में कई खास बदलाव कर सकती है। स्‍कॉर्पियो के बाहरी लुक में कई बदलाव मिल सकते हैं। वहीं इंटीरियर को प्रीमियम लुक देने के लिए भी कंपनी खास बदलाव कर सकती है।

पिछले दिनों स्‍कॉर्पियो की टेस्टिंग के दौरान कुछ तस्‍वीरें ऑनलाइन पोर्टल पर दिखाई दी थीं। जिसे देखकर लग रहा है कि कार का फ्रंट लुक पहले की तरह ही रह सकता है। प्रमुख बदलाव फ्रंट ग्रिल को लेकर हो सकते हैं। इसमें क्रोम का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। वहीं साइड में प्लास्टिक क्लैडिंग दी जा सकती है। इसके अलावा नए स्‍टाइल के अलॉय व्‍हील दिए जा सकते हैं। रियर साइड में भी स्‍कॉर्पियो में कुछ बदलाव आ सकते हैं, यहां टेल लैंप और बैक डोर की डिजाइन बदली जा सकती है।

एक्‍सटीरियर और इंटीरियर के अलावा इंजन में भी कुछ बदलाव आ सकते हैं। नई स्कॉर्पियो 2.2 लीटर के एमहॉक इंजन से लैस हो सकती है। यह इंजन 140 हॉर्सपावर की पावर जेनरेट करेगा। जबकि मौजूदा स्‍कॉर्पियो की पावर 120 हॉर्सपावर ही है। ऐसे में साफ है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो रेग्युलर मॉडल के मुकाबले अधिक दमदार होगी। फेसलिफ्ट वेरिएंट में महिंद्रा 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्‍प मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि अपग्रेड स्‍कॉर्पियो में हाइब्रिड मॉडल नहीं मिले। क्‍योंकि जीएसटी के बाद इन पर टैक्‍स काफी बढ़ चुका है।

Web Title: आने वाली है पहले से दमदार और खूबसूरत महिंद्रा स्‍कॉर्पियो