Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो महिंद्रा खरीदेगी जूमकार में 16 प्रतिशत...

महिंद्रा खरीदेगी जूमकार में 16 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, करेगी 176 करोड़ रुपए का निवेश

घरेलू वाहन विनिर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज लोकप्रिय सेल्‍फ ड्राइविंग कार रेंटल और शेयर्ड मोबिलिटी कंपनी जूमकार इं‍क में 176 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 16 Feb 2018, 14:31:07 IST

नई दिल्ली। घरेलू वाहन विनिर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज लोकप्रिय सेल्‍फ ड्राइविंग कार रेंटल और शेयर्ड मोबिलिटी कंपनी जूमकार इं‍क में 176 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। इस सौदे के एक हिस्‍से के रूप में महिंद्रा ग्रुप लगभग 16 प्रतिशत हिस्‍सेदारी जूमकार इंक में हासिल करेगा। यह निवेश जूमकार की भारतीय इकाई जूमकार इंडिया और अमेरिकी होल्डिंग कंपनी जूमकार इंक में किया जाएगा। महिंद्रा ने कहा कि यह उसकी सतत परिवहन समाधान क्षेत्र में बने रहने की रणनीति का हिस्सा है। 

महिंद्रा शेयर्ड मोबिलिटी को प्रोत्‍साहन देने के साथ इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को भी 2017 से प्रचारित कर रही है। महिंद्रा और जूमकार ने शेयर्ड मोबिलिटी क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने के लिए एक गठजोड़ की भी घोषणा की थी। जूमकार ने अपने बेड़े में महिंद्रा ई20प्‍लस इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल किया है, जो मैसूर, बेंगलुरु और हैदराबाद में उपलब्‍ध हैं। जूमकान ने 2018 की पहली छमाही में 20 शहरों में इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्‍ध कराने के लिए 5000 से अधिक महिंद्रा इलेक्ट्रिक वाहनों को अपने बेड़े में शामिल करने की इच्‍छा जताई है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पवन गोयनका ने इस निवेश के बारे में कहा कि हम इस गठजोड़ को लेकर आश्‍वस्‍त हैं और देश में हम परिवहन के तरीकों को बदलने में सफल होंगे। जूमकार के सह-संस्‍थापक और सीईओ ग्रेग मोरन ने कहा कि अगले चरण के विकास के लिए बोर्ड में महिंद्रा टीम के शामिल होने पर हम खुश हैं।

महिंद्रा से पहले फोर्ड मोटर कंपनी की स्‍मार्ट मोबिलिटी एलएलसी ने भी जूमकार में 2016 में 161 करोड़ रुपए का निवेश किया था। जूमकार के निवेशकों में सेक्‍योआ कैपिटल, नोकिया ग्रोथ पार्टनर्स और एम्‍पायर एंजेल्‍स शामिल हैं।

More From Auto