Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Mahindra ने लॉन्च की नई पैसेंजर...

Mahindra ने लॉन्च की नई पैसेंजर गाड़ी Marazzo, कीमत 10 लाख से कम

Mahindra & Mahindra ने सोमवार को अपनी नई पैसेंजर गाड़ी Marazzo को लॉन्च कर दिया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 03 Sep 2018, 15:36:15 IST

नई दिल्ली। पैसेंजर और कमर्शियल गाड़ियां बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी Mahindra & Mahindra ने सोमवार को अपनी नई पैसेंजर गाड़ी Marazzo को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने महाराष्ट्र के नासिक इसके लिए लॉन्चिंग कार्यक्रम रखा था जहां इसे पहली बार उतारा गया है। कंपनी के मुताबिक Marazzo आज से देशभर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, कंपनी ने इसके बेस मॉडल यानि M2 वेरिएंट का एक्स शोरूम प्राइस 9.99 लाख रुपए रखा है। M4 वेरिएंट का प्राइस 10.95 लाख रुपए, M6 वेरिएंट का 12.40 लाख रुपए और टॉप मॉडल यानि M8 का एक्सशोरूम प्राइस 13.90 लाख रुपए तय किया गया है।

7 और 8 सीटों में होगी उपलब्ध

Mahindra की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Marazzo दो अलग-अलग सिटिंग कैपेसिटी में उपलब्ध होगी, इसमें 7 और 8 सीटों के साथ लॉन्च किया गया है। Mahindra की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Marazzo का मतलब शार्क होता है और इसका डिजाइन शार्क से प्रभावित होकर तैयार किया गया है। Mahindra का कहना है कि Marazzo को कंपनी के नॉर्थ अमेरिका के टेक्निकल सेंटर और चेन्नई स्थित Mahindra रिसर्च वैली ने मिलकर तैयार किया है।

Mahindra Launches Marazzo in price less than Rs 10 lakh

Marazzo की माइलेज

Mahindra के मुताबिक Marazzo में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन लगा हुआ है, कंपनी का दावा है कि इंजन में कम आवाज की तकनीक इस्तेमाल की गई है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 17.3 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए Marazzo में 2 एयरबैग, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, हाई स्ट्रेंथ स्टील स्ट्रक्चर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, इंपैक्ट सेंसेटिव डोर लॉक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया हुआ है। Marazzo के टॉप मॉडल्स यानि M6 और M8 में रियर पार्किंग कैमरा, सेंसेर तथा इमेरजेंसी कॉल और कॉर्नरिंग लैंप दिए हुए हैं।

Marazzo में टेक्नोलॉजी

Mahindra ने Marazzo में 7 इंच का कलर स्क्रीन सिस्टम दिया हुआ है, इसके अलावा आईपैड कनेक्टिविटी, पिक्चर वीयुअर, यूएसबी ऑडियो-वीडियो और ब्लूटुथ ऑडियो फीचर भी दिया हुआ है। इन सबके अलावा नेविगेशन का सिट्म भी लगा हुआ है। म्यूजिक सिस्टम को आवाज से भी कंट्रोल कर सकते हैं, इसके अलावा स्टीयरिंग पर से फोन और ऑडियो को कंट्रोल का भी सिस्टम है।

More From Auto