Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Mahindra और Ford मिलकर बनाएंगे मध्‍यम...

Mahindra और Ford मिलकर बनाएंगे मध्‍यम आकार की SUV, भारत व अन्‍य उभरते बाजारों में होगी लॉन्‍च

नई मध्यम आकार की एसयूवी को महिंद्रा प्रोडक्ट प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन प्लेटफॉर्म पर संयुक्तरूप से विकसित किया जाएगा, जो इंजीनियरिंग और कमर्शियल क्षमताओं से लैस होगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 18 Apr 2019, 13:43:41 IST

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) और फोर्ड मोटर कंपनी ने गुरुवार को भारत और अन्‍य उभरते बाजारों के लिए एक मध्‍यम आकार की एसयूवी को संयुक्‍तरूप से विकसित करने के लिए एक बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए।  

सितंबर 2017 में दोनों कंपनियों द्वारा रणनीतिक भागीदारी और इसके बाद अक्‍टूबर 2018 में पावरट्रेन शेयरिंग और कनेक्‍टेड कार समाधान पेश करने की घोषणा के बाद अब यह नया समझौता दोनों कंपनियों की प्रगति को मजबूत बनाएगा।  

नई मध्‍यम आकार की स्‍पोर्ट्स यूटीलिटी व्‍हीकल (सी-एसयूवी) को महिंद्रा प्रोडक्‍ट प्‍लेटफॉर्म और पावरट्रेन प्‍लेटफॉर्म पर संयुक्‍तरूप से विकसित किया जाएगा, जो इंजीनियरिंग और कमर्शियल क्षमताओं से लैस होगी। एमएंडएम के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पवन गोयनका ने एक बयान में कहा कि दोनों कंपनियां कॉमन प्‍लेटफॉर्म का उपयोग कर साथ में प्रोडक्‍ट विकसित करेंगी और आगे भी साथ में मिलकर काम करना जारी रखेंगी। इससे प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट कॉस्‍ट घटेगी और दोनों कंपनियों को आर्थिक लाभ होगा।

फोर्ड न्‍यू बिजनेस, टेक्‍नोलॉजी और स्‍ट्रेट्जी के अध्‍यक्ष जिम फारले ने कहा कि नए समझौते के साथ न केवल महिंद्रा के साथ मौजूदा भागीदारी और मजबूत होगी बल्कि भारत जैसे महत्‍वपूर्ण उभरते बाजार में कंपनी को अपनी प्रतिस्‍पर्धा बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। उन्‍होंने आगे कहा कि महिंद्रा के सफल ऑपरेटिंग मॉडल और दमदार प्रोडक्‍ट्स के साथ फोर्ड की टेक्‍नोलॉजी के मिश्रण से हमें एक एक ऐसा वाहन विकसित करने में मदद मिलेगी जो भारत और अन्‍य उभरते बाजारों के उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को पूरा करेगा।   

दोनों कंपनियों के बीच रणनीतिक साझेदारी दोनों कंपनियों की विशेषताओं – फोर्ड की वैश्विक पहुंच और विशेषज्ञता और महिंद्रा की क्षमता और सफल ऑपरेटिंग मॉडल- पर केंद्रित है। दोनों कंपनियों की टीम आपसी समझ वाले क्षेत्रों जैसे इलेक्‍ट्रीफ‍िकेशन, डिस्‍ट्रीब्‍यूशन और प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट पर निरंतर सहयोग करेंगी।