Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो M&M 1 जुलाई से बढ़ाने जा...

M&M 1 जुलाई से बढ़ाने जा रही है अपने वाहनों के दाम, स्‍कॉर्पियो सहित विभिन्‍न मॉडल 36,000 रुपए तक हो जाएंगे महंगे

महिंद्रा ने कहा कि स्कॉर्पियो, बोलेरो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 एनएक्‍सटी की कीमतों में थोड़ी अधिक और एक्सयूवी 500 तथा माराजो के दाम में मामूली वृद्धि की जाएगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Jun 2019, 14:43:08 IST

नई दिल्‍ली। दिग्गज घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने बुधवार को कहा कि वह एक जुलाई से अपने विभिन्‍न यात्री वाहनों की कीमत 36,000 रुपए तक बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने नियामकीय सूचना में बताया कि भारत में सभी यात्री वाहनों में एआईएस 145 सुरक्षा नियमों को लागू करने की वजह से कीमतों में यह वृद्धि की जा रही है।

महिंद्रा ने कहा कि स्कॉर्पियो, बोलेरो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 एनएक्‍सटी की कीमतों में थोड़ी अधिक  और एक्सयूवी 500 तथा माराजो के दाम में मामूली वृद्धि की जाएगी। महिंद्रा ने कहा कि एआईएस 145 सुरक्षा नियम वाहन में कुछ सुरक्षा फीचर्स लगाने को अनिवार्य बनाते हैं। इसमें ड्राइवर एयरबैग, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर और ड्राइवर के लिए ओवरस्पीड अलर्ट शामिल हैं।  

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (वाहन क्षेत्र) राजन वडेरा ने कहा कि सुरक्षा हमारी उत्पाद विकास प्रकिया का मुख्य अंग है और हम सुरक्षा से जुड़ीं नियमकीय जरूरतों का स्वागत करते हैं, हालांकि सुरक्षा जरूरतों के चलते लागत में कुछ वृद्धि हुई है। इसी क्रम में हम अपने कुछ यात्री वाहनों के दाम में वृद्धि कर रहे हैं। यह एक जुलाई 2019 से लागू होगी।

More From Auto