Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो लेक्‍सस ने भारत में उठाया अपनी...

लेक्‍सस ने भारत में उठाया अपनी नई कार से पर्दा, कीमत 53.18 लाख रुपए

टोयोटा के लक्‍जरी ब्रांड लेक्‍सस ने भारत में अपनी नई एसयूवी एनएक्‍स 300एच की कीमतों से पर्दा उठा दिया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 24 Dec 2017, 18:41:32 IST

नई दिल्‍ली। टोयोटा के लक्‍जरी ब्रांड लेक्‍सस ने भारत में अपनी नई एसयूवी एनएक्‍स 300एच की कीमतों से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की यह एसयूवी भारत में 53.18 लाख रुपए में उपलब्‍ध होगी। इससे पहले नवंबर में कंपनी ने यह कार भारतीय बाजार में लॉन्‍च की थी, लेकिन उस वक्‍त कंपनी ने इसकी कीमतों पर से पर्दा नहीं उठाया था। यह भारत में कंपनी की सबसे सस्‍ती कारों में से एक है। भारत में कंपनी ने इस कार के दो वेरिएंट्स उतारे हैं। इसमें पहला है रैगुलर एनएक्‍स 300एच और दूसरा एनएक्‍स 300एच एफ-स्पोर्ट, जिसकी एक्सशोरूम कीमत 55.58 लाख रुपए है।

 

लैक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट अकितोशि टाकेमुरा ने कहा कि भारत की युवा पीढ़ी को देखते हुए कंपनी ने यह कार डिजाइन की है। इसके साथ ही कंपनी ने इसे बेहद ही आकर्षक कीमतों पर लॉन्च किया है। इस कार की स्टाइल, डिज़ाइन और इंजीनियरिंग बहुत ही शानदार है और इस कीमत को जानने के बाद निश्चित की लागों में इसे खरीदने की दिचस्पी बढ़ेगी।  

इस हाइब्रिड कार के इंजन की बात करें तो इसमें 2.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है और इंजन के साथ बैटरी मिलकर कुल 194 बीएचपी की पावर जनरेट करते हैं। भारत में इस हाईब्रिड एसयूवी का मुकाबला मर्सडीज़-बेंज़ जीएलए, ऑडी क्‍यू3 और बीएमडब्‍ल्‍यू एक्‍स1 से होगा। लैक्सस एनएक्‍स 300एच में इलेक्‍ट्रॉनिक कंट्रोल सीवीटी यूनिट दी गई है। इस SUV का माइलेज 18.32 किमी/लीटर है। इस कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है और कंपनी लैक्सस एनएक्‍स 300एच की डिलिवरी मार्च 2018 से शुरू करेगी।

More From Auto