Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लैंबोर्गिनी भारत में लॉन्‍च करेगी कन्‍वर्टेबल...

लैंबोर्गिनी भारत में लॉन्‍च करेगी कन्‍वर्टेबल कार huracan spyder

लैंबोर्गिनी 5 मई को सबसे तेज कन्‍वर्टिबल कार huracan spyder को भारत में लॉन्च करेगी। ये पहले ही बाजार में आ चुकी लैंबोर्गिनी हुराकैन का कनवर्टेबल वर्जन है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 28 Apr 2016, 15:42:05 IST

नई दिल्‍ली। दुनिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी जल्‍द भारत में अपनी सबसे तेज कार लॉन्‍च करने जा रही है। लैंबोर्गिनी 5 मई को अपनी सबसे तेज कन्‍वर्टिबल कार huracan spyder को भारत में लॉन्च करेगी। ये पहले ही बाजार में आ चुकी लैंबोर्गिनी हुराकैन का कनवर्टेबल वर्जन है। ऐसे में कन्‍वर्टेबल टॉप के अलावा इसके सभी फीचर स्टैंडर्ड वर्जन जैसे ही हैं। कंपनी का दावा है कि इस कार रूफ-टॉप 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से महज़ 18 सेकेंड में खुल जाता है।

3.4 सेकेंड में 0 से 100 की स्‍पीड

लैंबोर्गिनी की इस शानदार सुपरकार में 5.2-लीटर V10 इंजन लगाया गया है जो 610 बीएचपी का जबरदस्त पावर और 560Nm का शानदार टॉर्क देता है। इस इंजन को 7-स्पीड LDF डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये कार महज़ 3.4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप-स्पीड 324 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कंपनी ने पावरफुल इंजन से लैस इस कार को खास तौर पर डिजाइन किया है। कार को हाइब्रिड अल्युमीनियम और कार्बन फाइबर फ्रेम पर डिजाइन किया है। कार की बॉडी अल्युमीनियम और कंपोजिट मैटेरियल से तैयार की गई है। लैंबोर्गिनी हुराकैन स्पाइड का ड्राई वेट 1,542 किलोग्राम का है जो स्टैंडर्ड मॉडल से करीब 120 किलोग्राम ज्यादा है।

ये हैं दुनिया की पांच तेज तर्रार कारें

Fast Cars in Auto Expo

Corvette Stingray

AMG Gt-S

Audi RS 7

Audi R8V10

Nissan GTR

भारत में सबसे पहले मुंबई में होगी लॉन्‍च

भारत में इस कार को सबसे पहले मुंबई में कंपनी के नए शोरूम में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि लैंबोर्गिनी हुराकैन स्पाइडर की कीमत 3.5 करोड़ रुपये के आसपास होगी। अन्‍य खासियतों की बात करें तो कार के फ्रंट और रियर ब्रेक यूनिट में कार्बो-सेरामिक ब्रेक, फ्रंट में 6-सिलिंडर ब्रेक कैलिपर और रियर में 4-सिलिंडर ब्रेक कैलिपर लगाया गया है। दोनों ही व्हील में 20-इंच का Pirelli Pzero टायर लगाया गया है। ये कार डुअल स्टेज ड्राइवर एयरबैग, फ्रंट एडैप्टिव पैसेंजर एयरबैग और साइड एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है।

जल्‍द सड़कों पर आएगी टाटा की नई सेडान काईट-5, जानिए इस कार के खास फीचर्स

ऑटो एक्सपो में सबसे पसंदीदा रहीं ये कारें, इस साल भारतीय सड़कों पर रख सकती हैं कदम

Web Title: लैंबोर्गिनी भारत में लॉन्‍च करेगी कन्‍वर्टेबल कार huracan spyder