Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. काइनेटिक फि‍र मचाने जा रही है...

काइनेटिक फि‍र मचाने जा रही है भारत में धमाल, ब्रिटिश ब्रांड नोर्टन मोटरसाइकल्‍स के साथ मिलकर बनाएगी सुपर बाइक

भारत के काइनेटिक ग्रुप ने आज कहा कि उसने नोर्टन मोटरसाइकिल्स के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत वह इस ब्रिटिश ब्रांड की बाइक को भारत में बेचेगी।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 08 Nov 2017, 21:03:26 IST

मिलान। भारत के काइनेटिक ग्रुप ने आज कहा कि उसने नोर्टन मोटरसाइकिल्स के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत वह इस ब्रिटिश ब्रांड की बाइक को भारत और अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय बाजार जैसे बांग्लादेश, भूटान तथा इंडोनेशिया में बेचेगी।

काइनेटिक ग्रुप के मल्‍टीब्रांड सुपरबाइक कंपनी मोटोरोयाल ने संयुक्त् उद्यम बनाने के लिए नोर्टन के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत नोर्टन मोटरसाइकिलों को काइनेटिक के अहमदनगर स्थित कारखाने में असेंबल किया जाएगा। इस गठजोड़ के तहत प्रस्तावित संयुक्त उद्यम नोर्टन बाइक को न केवल भारत में बल्कि बांग्लादेश, भूटान, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, मालद्वीप, मंगोलिया, ब्रुनेई, दारूसलम, कंबोडिया, नेपाल, फि‍लिपींस, सिंगापुर, श्रीलंका, वियतनाम व थाइलैंड में भी बेचेगा। ये बाइक 2018 के अंत तक बाजार में आने की उम्मीद है।

काइनेटिक ग्रुप के चेयरमैन अरुण फि‍रोदिया ने कहा कि हम एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं और भारत में ये नई मोटरसाइकिल लॉन्‍च करने का यह बेहतर समय है, जो बाजार में एक नया तूफान ला देंगी। उन्‍होंने कहा कि नोर्टन बाइक्‍स की स्‍टाइल, पैशन और ब्‍यूटी देखकर युवा इसके दिवाने हो जाएंगे।

मोटोरोयाल के मैनेजिंग डायरेक्‍टर अजिंक्‍य फि‍रोदिया ने कहा कि हम नोर्टन जैसे प्रीमियम ब्रांड को भारत में लाकर वास्‍तविक बाइकिंग के दिवानों तक अपनी पहुंच का विस्‍तार करेंगे। मोटोरोयाल ने 2016 में एमवी ऑगस्‍टा को लॉन्‍च किया था इसके बाद एसडब्‍ल्‍यूएम को पेश किया जिसे भारतीय बाजार में अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली है। इसकी वर्तमान में पुणे, अहमदाबाद और बेंगलुरु में चार डीलरशिप हैं। जल्‍द ही चेन्‍नई, मुंबई, दिल्‍ली और भारत के अन्‍य शहरों में नई डीलरशिप खुलने वाली हैं। नोटर्न 961 सीसी इंजन के साथ लोकप्रिय कमांडो और डोमीनेटर ब्रांड से अपनी बाइक बेचती है।

Web Title: काइनेटिक फि‍र मचाने जा रही है भारत में धमाल