Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारा...

कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारा निंजा 650 का KRT एडिशन, कीमत 5.49 लाख रुपए

अपनी तेज-तर्रार बाइक्‍स के लिए प्रसिद्ध जापानी कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल निंजा 650 का KRT संस्‍करण पेश किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 14 Nov 2017, 15:03:56 IST

नई दिल्‍ली। अपनी तेज-तर्रार बाइक्‍स के लिए प्रसिद्ध कावासाकी ने भारत में अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल निंजा 650 का KRT संस्‍करण पेश किया है। यहां केआरटी का मतलब कावासाकी रेसिंग टीम है। इस बाइक की भारत में कीमत 5.49 लाख रुपए रखी गई है। जो कि मौजूदा निंजा 650 बाइक से 16000 रुपए अधिक है। कंपनी ने इस बाइक को ब्‍लैक, ग्रीन और ग्रे रंगों में उतारा है। पुरानी बाइक के मुकाबले अहम बदलावों की बात करें तो इसमें अंतर सिर्फ रंगों और स्‍पोर्टी ग्राफिक्‍स का है। कंपनी ने इंजन स्‍पेसिफिकेशंस और डिजाइन को लेकर कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है।

ऐसे में यह साफ है कि निंजा 650 केआरटी में भी निंजा वाला 649 सीसी का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 67.2 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 65.7 न्‍यूटन मीटर का है। इस बाइक में भी स्लिपर क्‍लच तकनीक से लैस 6 स्‍पीड गियर ट्रांसमिशन दिया गया है। बदलावों की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में अपडेटेड ब्रेक कैलिपर्स दिए हैं। कंपनी ने यह तकनीक निसान से ली गई है। साथ ही इसमें 9.1 एबीएस सिस्टम भी दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसी हफ्ते यह बाइक भारत में मौजूद कावासाकी के विभिन्‍न शोरूम्स पर उपलब्ध हो जाएगी।

लुक की बात करें तो यहां आपको ताजापन जरूर दिखाई देगा। निंजा 650 केआरटी में बाइक में नए ग्राफिक्‍स का इस्‍तेमाल किया गया है। साथ ही नए कलर्स इस बाइक को और भी ज्‍यादा आक्रामक बनाते हैं। कंपनी ने इस बाइक में निगेटिव लाइटिंग नाम दिया है। इसके फीचर के साथ सूरज की तेज रोशनी में भी बाइक के इंस्‍ट्रूमेंट पैनल पर दी जा रही सभी जानकारियां स्‍पष्‍ट रूप से दिखाई देती हैं।

Web Title: कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारा निंजा 650 का KRT एडिशन