Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. जगुआर लैंड रोवर ने भारत में...

जगुआर लैंड रोवर ने भारत में लॉन्‍च किए एक्सई और एक्‍सएफ के नए मॉडल, इनमें लगा है नया पेट्रोल इंजन

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी सेडान कार एक्सई और एक्सएफ को आज नए पेट्रोल इंजन के साथ भारत में पेश किया। कंपनी ने इनमें नया और कम वजनी पेट्रोल इंजन लगाया है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 15 Mar 2018, 16:35:44 IST

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी सेडान कार एक्सई और एक्सएफ को आज नए पेट्रोल इंजन के साथ भारत में पेश किया। कंपनी ने इनमें नया और कम वजनी पेट्रोल इंजन लगाया है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जगुआर एक्सई में दो लीटर क्षमता का पूरा एल्युमीनियम से बना इंगेनियम पावरट्रेन पेट्रोल इंजन लगा है। इसकी कीमत 35.99 लाख रुपए से शुरु होती है। वहीं एक्सएफ की कीमत 49.80 लाख रुपए से शुरु होती है। 

कंपनी के भारतीय परिचालन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि  जगुआर एक्सई और एक्सएफ ने भारत में बेहतर प्रदर्शन किया है। अब अपनी इन पुरस्कृत सेडान कारों में नए इंगेनियम पावरट्रेन पेट्रोल इंजन से हमें उम्मीद है कि और ज्यादा ग्राहक इनकी ड्राइविंग का अनुभव ले पाएंगे।  

इंगेनियम पेट्रोल इंजन में घर्षण कम होता है और पूरी तरह एल्युमीनियम से बनाए जाने के चलते इसकी तापीय क्षमता भी बेहतर है। साथ ही वजन में हल्के बनाए जाने से यह इंजन गाड़ी की पूरी क्षमता और उसके डायनामिक्स को बेहतर बनाता है। 

Web Title: जगुआर लैंड रोवर ने भारत में लॉन्‍च किए एक्सई और एक्‍सएफ के नए मॉडल, इनमें लगा है नया पेट्रोल इंजन