Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में छाया Jeep का जादू,...

भारत में छाया Jeep का जादू, एक महीने में इस दमदार एसयूवी को मिली 8000 से ज्‍यादा बुकिंग

Jeep की नई एसयूवी जीप कंपास को एक महीने के भीतर देश भर से 8171 बुकिंग मिली हैं। वहीं करीब 84000 लोगों ने ऑनलाइन इस कार में अपनी रुचि दिखाई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 30 Aug 2017, 16:03:06 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिकन एसयूवी ब्रांड Jeep को भारतीय बाजार से शानदार रिस्‍पॉन्‍स मिला है। कंपनी की नई एसयूवी जीप कंपास को एक महीने के भीतर देश भर से 8171 बुकिंग मिली हैं। वहीं करीब 84000 लोगों ने ऑनलाइन इस कार में अपनी रुचि दिखाई है। इस कार पर लोगों के इस भारी रिस्‍पॉन्‍स के पीछे जीप जैसा बड़ा नाम और इसकी बेहद कम कीमत को माना जा रहा है।

गौरतलब है कि कंपनी ने Jeep कंपास को पिछले महीने 31 जुलाई को भारतीय बाजार में उतारा था। मात्र 3 दिन के भीतर ही इसे 1000 से ज्‍यादा बुकिंग मिल गई थीं। आपको बता दें कि लॉन्‍च से पहले ही कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी। इसे Jeep इंडिया की वेबसाइट या फिर फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के नजदीकी शोरूम से 50,000 रुपए देकर बुक किया जा रहा था।

कंपास Jeep की पहली मेड-इन-इंडिया SUV है। जापान, यूके और साउथ अफ्रीका जैसे राइड हैंड ड्राइव कार मार्केट भारत से ही एक्सपोर्ट की जाएगी। कंपनी ने इस कार को तीन वैरिएंट में पेश किया है। ये तीन वेरिएंट स्पोर्ट (बेस), लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड (टॉप) हैं। भारत में Jeep कंपास की कीमत 14.95 लाख से 20.65 लाख रुपए के बीच है।

यह भी पढ़ें : Tesla ने अपने ग्राहकों को सौंपी मॉडल-3 कार, खासियतों से भरी यह कार एक बार चार्ज होने पर चलेगी 500 किमी

SUV जीप कंपास का मुकाबला हुंडई Tuscon, होंडा सीआर-वी, फॉक्सवेगन Tiguan और स्कोडा कारॉक से होगा। कंपास SUV को फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के सभी शोरूम पर डिसप्‍ले किया गया था। ग्राहकों तक कंपास की पहुंच बनाने के लिए FCA इसे 21 शहरों के 26 शॉपिंग मॉल में भी डिसप्‍ले कर रही थी।

यह भी पढ़ें : दुनिया के सामने आई 8वीं जेनेरेशन की रॉल्‍स रॉयस फैंटम, लक्‍जरी विमान जैसी हैं खूबियां

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो Jeep कंपास SUV में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बो मल्टीएयर2 इंजन आएगा, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

Web Title: भारत में छाया Jeep का जादू