Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इंडियन ने भारत में लॉन्‍च की...

इंडियन ने भारत में लॉन्‍च की स्प्रिंगफील्‍ड, कीमत 30.6 लाख रुपए

दुनिया की मशहूर मोटरसाइकिल ब्रांड इंडियन ने अपनी स्प्रिंगफील्‍ड बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। इस शानदार बाइक की कीमत 30.6 लाख रुपये रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 20 Apr 2016, 11:32:35 IST

नई दिल्‍ली। दुनिया की मशहूर मोटरसाइकिल ब्रांड इंडियन ने अपनी स्प्रिंगफील्‍ड बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। इस शानदार बाइक की कीमत 30.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। रेट्रो लुक लिए इस क्‍लासिक बाइक में कंपनी ने दुनिया की आधुनिकतम बाइक टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया है। इस बाइस में लॉन्‍ग राइडिंग को आरामदायक बनाने के लिए कंफर्टेबल सीट दी गई है। इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी गई है हालांकि, इसकी डिलिवरी अगस्त 2016 में शुरू की जाएगी।

जानिए इस बाइक में क्‍या है खास

बाइक की कीमत 30 लाख रुपए है, तो आप समझ सकते हैं कि इसमें खासियतों की भी भरमार होगी। पावर की बात करें तो इंडियन स्प्रिंगफील्ड में थंडरस्ट्रोक 111 इंजन का इस्‍तेमाल किया गया है जो 138.9Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में नया डिजाइन किए गए चेसिस पर तैयार किया गया है जो ज्यादा भार उठाने में सक्षम है। इसके अलावा बाइक में एडजस्टेबल रियर शॉक लगाया गया है जो 241.7 किलोग्राम का वज़न उठा सकता है।

Indian bike

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

प्रीमियम कार जैसे फीचर्स

बाइक में कंफर्ट और फीचर्स की बात करें तो ये किसी लक्‍जरी कार से कम नहीं हैं। बाइक में कंफर्ट के लिए क्विक रिलीज विंडशिल्ड, रिमोट लॉकिंग हार्ड बैग और एडजस्टेबल पैसेंजर फ्लोरबोर्ड लगाया गया है। वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बाइक में हाई-रिजॉल्यूशन एंटी-लॉक ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज़ कंट्रोल, पावरफुल हेडलाइट और डुअल ड्राइविंग लाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कंफर्ट और स्‍टाइलिंग का बेजोड़ संगम

इस बाइक की लॉन्चिंग के दौरान पोलेरिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज दुबे ने बताया कि इंडियन बाइक में कंफर्ट और क्लासिक स्टाइलिंग का बेजोड़ संगम है। इसके अलावा इस बाइक में कंफर्ट का भी खास ख्याल रखा गया है। इस बाइक में भारत में इंडियन ब्रांड की उपस्थिति और मज़बूत होगी। उन्‍होंने बताया कि भारत में अब हाइएंड बाइकिंग का शौक बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए कंपनी ने इस मॉडल को भारत में पेश किया है।

Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120 जल्‍द उतरेगी भारतीय सड़कों पर

भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स

Web Title: इंडियन ने भारत में लॉन्‍च की स्प्रिंगफील्‍ड, कीमत 30.6 लाख रुपए