Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हुंडई की वेरना की बुकिंग का...

हुंडई की वेरना की बुकिंग का आंकड़ा 20,000 के पार, 24.75 किमी प्रति लीटर का देती है माइलेज

हुंडई की लक्‍जरी सेडान वेरना इस साल कंपनी की सबसे सुपरहिट कार बन गई है। कंपनी ने इस कार को भारत में 22 अगस्‍त को लॉन्‍च किया था।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 03 Nov 2017, 17:43:55 IST

नई दिल्‍ली। हुंडई की लक्‍जरी सेडान वेरना इस साल कंपनी की सबसे सुपरहिट कार बन गई है। कंपनी ने इस कार को भारत में 22 अगस्‍त को लॉन्‍च किया था। तब से लेकर अब तक इसकी शानदार डिमांड बनी हुई है। कंपनी से मिले ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस कार ने 20,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर दिया है। कंपनी के मुताबिक हर महीने 5 से 6 हजार वेरना की बिक्री हो रही है। जिसमें से 45 फीसदी बिक्री टॉप वेरिएंट की हो रही है, वहीं बिक्री में 25 फीसदी हिस्सा ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट वाली वेरना का है।

लॉन्चिंग के समय कंपनी ने नई वरना को 7.99 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया था। वहीं इसका टॉप वेरिएंट 12.39 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) में आता है। कीमत को देखते हुए ये कार बाजार में मौजूदा मारुति सुजुकी सियाज, फॉक्‍सवैगन वेंटो को कड़ी टक्‍कर दे रही है। सेडान कार होने के बावजूद कंपनी ने इसके बेहतरीन माइलेज का दावा किया है। कंपनी के मुताबिक पेट्रोल इंजन के साथ वेरना 17.70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। वहीं डीजल इंजन के साथ यह 24.75 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

हुंडई की ये कार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देशों में भी काफी पसंद की जा रही है। हुंडई  की वरना को पिछले महीने पश्चिम एशिया से बड़ा आर्डर मिला है। हुंडई  मोटर इंडिया के मुताबिक उसे अपनी कार वरना के नये संस्करण के लिए पश्चिम एशिया से 10,501 यूनिट का आर्डर मिला है। कंपनी का कहना है कि नई वरना को साउदी अरब व ओमान सहित पश्चिम एशियाई बाजारों में नेक्स्ट जेन वरना के रूप में बेचा जाएगा। कंपनी इस आर्डर के तहत दिसंबर में आपूर्ति करेगी। कंपनी ने नयी वरना अगस्त महीने में भारत में पेश की थी।

यह भी पढ़ें : फोर्ड 9 नवंबर को लॉन्‍च करेगी फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट, नई एसयूवी में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

यह भी पढ़ें : सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर, बजाज एवेंजर को देगी कड़ी टक्‍कर

Web Title: हुंडई की वेरना की बुकिंग का आंकड़ा 20,000 के पार