Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai 2020 तक लॉन्‍च करेगी 8...

Hyundai 2020 तक लॉन्‍च करेगी 8 नई कार व एसयूवी, 2019 में आएगी मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक SUV

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी 20वीं सालगिराह मना रही है और कंपनी ने कुछ नए लॉन्‍च को लेकर घोषणाएं भी की हैं। पहली घोषणा यह है कि हुंडई इंडिया 2020 तक देश में 8 नई कार लॉन्‍च करेगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 27 Jul 2018, 15:15:03 IST

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी 20वीं सालगिराह मना रही है और कंपनी ने कुछ नए लॉन्‍च को लेकर घोषणाएं भी की हैं। पहली घोषणा यह है कि हुंडई इंडिया 2020 तक देश में 8 नई कार लॉन्‍च करेगी। इनमें से दो कार हुंडई को दो नए सेगमेंट में प्रवेश करने में मदद करेंगी, जबकि पांच फुल-मॉडल बदलाव के साथ आएंगी। इन आने वाले आठ मॉडल में एक नई सबकॉम्‍पैक्‍ट और एक इलेक्ट्रिक एसयूवी भी शामिल होगी। कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि अगले साल के दूसरी छमाही में भारत में मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने की योजना है।  

कंपनी ने कहा कि उसका उद्देश्य भारत के लिए सबसे उपयुक्त और प्रासंगिक इलेक्ट्रिक वाहन लाने के लिए अपनी वैश्विक प्रौद्योगिकी कौशल का लाभ उठाना है। हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई के कू ने कहा कि हम 2019 की दूसरी छमाही में इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करेंगे। हम इसे आयात करेंगे।
लंबी अवधि में कंपनी अपनी चेन्नई कारखाने में इलेक्ट्रिक मॉडल का उत्पादन करेगी। कू ने कहा कि कंपनी की योजना 2020 तक देश में आठ नए मॉडल पेश करने और 2021 की पहली तिमाही तक उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 10 लाख सालाना करने की है। 

हुंडई ने भारत में अपनी यात्रा की शुरुआत सेंट्रो के साथ की थी, जिसमें 1998 में लॉन्‍च किया गया था। 20 साल बाद कंपनी एक नई हैचबैक कार लॉन्‍च करने की तैयारी में है, जिसके बारे में अफवाह हैं कि यह नई सेंट्रो हो सकती है। हालांकि इस नई कार का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है और हुंडई 16 अगस्‍त से एक नया डिजिटल विज्ञापन शुरू करेगी जिसमें उपभोक्‍ताओं से नई कार के नाम के बारे में सुझाव मांगे जाएंगे।
 

More From Auto