Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हुंडई ने चीन में उठाया अपनी...

हुंडई ने चीन में उठाया अपनी नई सेडान कार लाफेस्‍टा से पर्दा

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 30 Apr 2018, 17:58:46 IST

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की कंपनी हुंडई मोटर ने अपनी नई कार से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस नई सेडान कार का नाम हुंडई लाफेस्‍टा रखा है। कंपनी ने फिलहाल इस कार को चीन के बाजार में लिए पेश किया है। हुंडई इस कार को साल के अंत में चीन के बाजार में लॉन्‍च करेगी। आपको बता दें कि इटली भाषा में लाफेस्टा का मतलब त्योहार होता है।  लाफेस्टा को ह्यूंदैई की नई डिज़ाइन थीम पर बनाया गया है जिसकी पहली जानकारी मार्च में हुए जेनेवा मोटर शो 2018 में दी गई थी।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो हुंडई ने इस सिडान में 1.6-लीटर का टर्बो जीडीआई इंजन लगाया है। यह इंजन 7-स्पीड डुअल क्चल ट्रांसमिशन से लैस है। हुंडई ने फिलहाल कार के इंजन की पावर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।  रिपोर्ट्स की मानें तो यह इंजन दमदार होगा और 190 से 200 बीएचपी पावर जनरेट करने वाला होगा। हुंडई के मुताबिक नई सिडान के साथ स्टेट-ऑफ-दी-आर्ट सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा ड्राइविंग असिस्टेंस फीचर्स भी मिलेंगे।

बीजिंग में चल रहे ऑटो शो में हुंडई ने लाफेस्टा के साथ ही एनसिनो कॉन्सेप्ट एसयूवी और आईएक्स35 कनेक्टेड कारें भी पेश की हैं। ह्यूंदैई की एनसिनो कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसे जवान ग्राहकों को आकर्षित करने के हिसाब से बनाया गया है। इसके साथ में आईएक्स35 कार भी पेश की गई है। यह कार सिर्फ इस ऑटो शो के लिए खास तौर पर तैयार की गई है। कंपनी ने नई कनेक्टेड कार को बिआडु कनेक्टिविटी तकनीक से लैस किया गया है।

Web Title: हुंडई ने चीन में उठाया अपनी नई सेडान कार लाफेस्‍टा से पर्दा