Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो नई हुंडई सेंट्रो की 10 अक्‍टूबर...

नई हुंडई सेंट्रो की 10 अक्‍टूबर से शुरू होगी बुकिंग, कंपनी इस नाम के साथ 23 अक्‍टूबर को करेगी लॉन्‍च

दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज ऑटो कंपनी हुंडई ने अब यह आधिकारिक तौर पर बता दिया है कि उसकी लोकप्रिय कार सेंट्रो की जगह पर लॉन्‍च होने वाली हुंडई एएच2 का नाम भी सेंट्रो ही होगा।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 17 Sep 2018, 19:37:22 IST

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज ऑटो कंपनी हुंडई ने अब यह आधिकारिक तौर पर बता दिया है कि उसकी लोकप्रिय कार सेंट्रो की जगह पर लॉन्‍च होने वाली हुंडई एएच2 का नाम भी सेंट्रो ही होगा। कंपनी ने अपने नामकरण अभियान के बाद अपनी नई कार का नाम तय किया है। कंपनी ने इस छोटी कार के संभावित ग्राहकों से इसका नाम बताने के लिए इस अभियान को शुरू किया था।

अधिकांश लोगों ने सेंट्रो के पक्ष में ही वोट किया था। सेंट्रो नाम को कुल 4,00,114 वोटों में से  2,01,568 वोट मिले थे। दूसरे स्‍थान पर आई5 नाम रहा, जिसको केवल 663 वोट मिले। तीसरे स्‍थान पर स्‍पलैश रहा, जिसे 443 वोट मिले।

हुंडई ने आज सेंट्रो की प्री-बुकिंग के बारे में भी घोषणा की। कंपनी ने बताया कि नई सेंट्रो की प्री-बुकिंग 10 अक्‍टूबर 2018 से शुरू होगी और इस नई कार को 23 अक्‍टूबर 2018 को लॉन्‍च किय जाएगा। हालांकि कंपनी ने प्री-बुकिंग के लिए राशि का खुलासा नहीं किया है, लेकिन हमारा मानना है कि बुकिंग राशि 10,000 रुपए से अधिक नहीं होगी। हमारा यह भी मानना है कि हुंडई इयोन और ग्रांड आई10 के बीच आने वाली सेंट्रो की कीमत 2.5 लाख से लेकर 4.5 लाख रुपए के बीच होगी।   

हालांकि कंपनी ने अभी तक इस छोटी कार के बारे में फाइनल प्रोडक्‍शन डिटेल जारी नहीं की है। लेकिन हमारा मानना है कि इसमें 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन और ऑप्‍शनल सीएनजी किट होगी। नई सेंट्रो ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के साथ भी आएगी। कंपनी ने कहा है कि भले ही इस नई कार का नाम पुराने सेंट्रो पर रखा गया है लेकिन यह तकनीकी रूप से काफी उन्‍नत अवतार में आएगी।  

इसका मतलब है कि हम इसमें रिअर एसी, टच-स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट या एंड्रॉयड ऑटो/एप्‍पल कारप्‍ले की उम्‍मीद कर सकते हैं। नई सेंट्रो का मुकाबला टाटा टियागो और मारुति सुजुकी वैगन आर से होगा।

More From Auto