Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हुंडई ने चीन में पेश की...

हुंडई ने चीन में पेश की iX25 SUV, पहचानिए भारत में इसका क्‍या है नाम

चीन में चल रहे चेंगडू मोटर शो 2017 में हुंडई ने आईएक्‍स 25 का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्‍च किया है। भारत में इस कार को हुंडई क्रेटा के नाम से पहचानते है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 29 Aug 2017, 14:56:59 IST

नई दिल्‍ली। चीन में चल रहे चेंगडू मोटर शो 2017 में दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई ने आईएक्‍स 25 का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्‍च किया है। भारत में इस कार को हुंडई क्रेटा के नाम से पहचानते है। इसे देखकर माना जा रहा है कि हुंडई जल्‍द ही भारत में भी क्रेटा का फेसलिफ्ट अवतार पेश कर सकती है। संभावना है कि अलगे साल होने वाले ऑटो एक्‍सपो में हुंडई फेसलिफ्ट क्रेटा को पेश करे। आप को बता दें कि आईएक्‍स25 को चीन में 2014 में उतारा गया था। हुंडई ब्राजील के बाजार में पहले ही क्रेटा का फेसलिफ्ट संस्‍करण पेश कर चुकी है।

आईएक्‍स25 में हुए बदलावों पर गौर करें तो चीनी में बिकने वाली इस एसयूवी में नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। इसके साथ ही इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं। नई आईएक्स25 में फॉग लैंप्स के चारों ओर डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें मिलेंगी। ऐसा ही लुक ट्युसान में देखने को मिल चुका है। इसमें स्‍पोर्टी लुक के लिए डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। पीछे की तरफ टेललैंप्स और नए ग्राफिक्स दिए गए हैं।

ऑनलाइन कार मैगजीन कारदेखो डॉट कॉम ने नई क्रेटा के कुछ संभावित फीचर्स के बारे में बताया है। माना जा रहा है कि इसमें वेरना वाला इलेक्ट्रिक सनरूफ मिल सकता है। इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें मिल सकती हैं। साथ ही इसमें स्‍मार्ट ट्रंक की सुविधा मिल सकती है। जिसेसे आपको बिना चाबी लगाए बूट स्‍पेस खोलने की सुविाा मिलती है। यह सुविधा नई वरना, एलांट्रा और ट्यूसॉन में भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें हुंडई आईब्लू नाम का स्मार्टफोन एप भी मिल सकता है।

Web Title: हुंडई ने चीन में पेश की iX25 SUV