Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो फि‍र होगी होंडा सिविक की भारत...

फि‍र होगी होंडा सिविक की भारत में वापसी, अगले महीने कंपनी करेगी लॉन्‍च

कंपनी ने 2006 में सिविक को भारत में पेश किया था और करीब 55,000 कारें बेचने के बाद 2013 में बंद कर दिया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 13 Feb 2019, 17:01:00 IST

बेंगलुरू। जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी सेडान कार सिविक का नया संस्करण पेश करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके बाद अमेज, सिटी, एकॉर्ड और नई सिविक के साथ होंडा के पास चार सेडान कारें होंगी। कंपनी के पास ग्राहकों की विस्तृत श्रृंखला की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न कीमतों के उत्पाद होंगे। 

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानीशी ने बताया कि अगले महीने पेश होने वाली नई सिविक कार के साथ हम भारत में अपनी सेडान श्रेणी को पूरा करेंगे। कंपनी ने 2006 में सिविक को भारत में पेश किया था और करीब 55,000 कारें बेचने के बाद 2013 में बंद कर दिया था। 

नई सिविक पर प्रतिक्रिया देते हुए नाकानीशी ने कहा कि यह कंपनी को सेडान श्रेणी में फिर से मजबूती से खड़ा करने में मदद करेगी। एक्जीक्यूटिव सेडान श्रेणी में देश में हर साल करीब 10,000 इकाइयों की बिक्री होती है। इस श्रेणी में हुंडई इलेंट्रा, स्कोडा ऑक्टिविया और टोयोटा कोरोला का दबदबा है। उन्होंने कहा कि नई सिविक पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पेश की जाएगी।

पेट्रोल संस्करण 1.8 लीटर इंजन और सीवीटी (स्वचालित) ट्रांसमिशन के साथ आएगी, जबकि डीजल संस्करण 1.6 लीटर इंजन और मैनुअल छह स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगी। कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल संस्करण 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर, जबकि डीजल संस्करण 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। 

More From Auto