Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Honda ने भारतीय बाजार में उतारी...

Honda ने भारतीय बाजार में उतारी All New Amaze, कीमत Maruti Dzire से कम

जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी नई फेसलिफ्ट अमेज को भारतीय कार बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपए रखी है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 16 May 2018, 13:57:16 IST

नई दिल्‍ली। जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी नई फेसलिफ्ट अमेज को भारतीय कार बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने अमेज की शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपए रखी है। इसके पेट्रोल इंजन में टॉप मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपए है। वहीं डीजल मॉडल की कीमत 6.69 लाख रुपए से लेकर 8.99 लाख रुपए के बीच है। कॉम्‍पेक्‍ट सेडान सेगमेंट में यह कार मारुति डिजायर और हुंडई एक्‍सेंट की बादशाहत को चुनौती देगी। मारुति डिजायर की कीमत की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.56 से लेकर 8.43 (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) तक जाती है। वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 6.56 से लेकर 9.43 लाख (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) के बीच है।

Honda

होंडा ने घोषणा की है कि अमेज  की कीमतें पूरे देश में एक जैसी होगी। कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि कार के पहले 20000 ग्राहकों को यह खास कीमत पर पेश की जाएगी। कार की बुकिंग इस महीने की शुरुआत से शुरू हो चुकी है। होंडा ने इस कार को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान शोकेस किया था। तब से भारतीय बाजार में होंडा की इस दमदार कार का इंतजार हो रहा है। कंपनी ने इस कार के लुक में पहले के मुकाबले कई बड़े बदलाव किए हैं। इस कार में आपको होंडा सिटी की झलक दिखाई देती है। कार मेें एप्‍पल कार प्‍ले और एंड्रायड ऑटो दिया गया है।  यह इस सेगमेंट की पहली कार है जिसके डीजल वेरिएंट में सीवीटी मॉडल पेश किया गया है। वहीं यह पहली कार है जिसके पेट्रोल वेरिएंट में पैडल शिफ्ट मिलेगा। 

Honda

यह भी पढ़ें: 24000 रुपए तक महंगी हुई मारुति विटारा ब्रेजा, जानिए किस वैरिएंट के कितने बढ़े दाम

नई अमेज की बात करें तो कंपनी ने इसके लुक पर काफी काम किया है। कार के केबिन स्पेस को बढ़ाने के लिए होंडा ने नई अमेज़ के व्हीलबेस को 65 mm बढ़ा दिया है। आगे से देखने में यह और भी एग्रेसिव लग रही है। कंपनी ने इसे एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। माना जा रहा है कि नई अमेज़ पहले के मुकाबले हल्‍की लेकिन पहले से ज्‍यादा मजबूत है। इंजन पर गौर करें तो होंडा की नई अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा,  इसका पेट्रोल इंजन 88 एचपी की पावर देगा जबकि डीजल इंजन 100 एचपी  की पावर देगा। अमेज के पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से साथ सीवीटी का विकल्प भी दिया जाएगा। होंडा अमेज़ के साथ 3 साल की अनलिमिटेड किमी गारंटी भी ऑफर की जा रही हैैै। 

यह भी पढ़ें: निसान ने लॉन्‍च किया एसयूवी टेरेनो का स्‍पेशल स्‍पोर्ट्स एडिशन, कीमत 12.22 लाख रुपए

​भारतीय बाजार में होंडा अमेज़ की कीमतें(एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) 

वेरिएंट पेट्रोल डीजल
E 5.59 लाख 6.69 लाख
S MT 6.49 लाख 7.59 लाख
S CVT 7.39 लाख 8.39 लाख
V MT 7.09 लाख 8.19 लाख
V CVT 7.99 लाख 8.99 लाख
VX MT 7.57 लाख 8.67 लाख

More From Auto