Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो होंडा अगले महीने लॉन्‍च करेगी नई...

होंडा अगले महीने लॉन्‍च करेगी नई अमेज, पहले 20 हजार ग्राहकों को मिलेगा विशेष कीमत पर खरीदने का मौका

जापान की ऑटो कंपनी होंडा की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया चालू वित्त वर्ष में कार बाजार की वृद्धि का फायदा उठाने के लिए तीन नए मॉडल को पेश करने की योजना बना रही है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 30 Apr 2018, 15:08:35 IST

नई दिल्‍ली। जापान की ऑटो कंपनी होंडा की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली कंपनी होंडा कार्स इंडिया चालू वित्त वर्ष में कार बाजार की वृद्धि का फायदा उठाने के लिए तीन नए मॉडल को पेश करने की योजना बना रही है। कंपनी, जिसने 2017-18 में 8 प्रतिशत वृद्धि के साथ 1,70,026 यूनिट की बिक्री की है, अपनी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज के ऑल-न्‍यू वर्जन को अगले महीने लॉन्‍च करेगी।

कंपनी की योजना चालू वित्‍त वर्ष के दौरान अमेज, सीआर-वी और सिविक के नए मॉडल उतरने की है। 2016-17 में होंडा ने कुल 1,57,313 वाहन बेचे थे। बिक्री में वृद्धि के लिए कंपनी अगले महीने अपनी छोटी सेडान कार अमेज का नया संस्करण पेश करेगी। 

होंडा कार्स इंडिया (एचसीआईएल) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और बिक्री निदेशक राजेश गोयल ने कहा कि हमने चालू वित्त वर्ष के लिए तीन नए मॉडल तैयार किए हैं। वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी अपनी प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का नया संस्करण और सेडान कार सिविक पेश करेगी। गोयल ने कहा कि नई अमेज को लेकर हमारा मानना है कि यह पहले से बेहतर प्रदर्शन करेगी। यह हमारी बिक्री को बढ़ावा देने के साथ-साथ उत्पादों में हमारे द्वारा दी जाने वाली प्रौद्योगिकी को बढ़ाने में निर्णायक भूमिका अदा करेगी।  

पहली पीढ़ी की अमेज को 2013 में लॉन्‍च किया गया था और इसकी अब तक 2.5 लाख यूनिट बिक चुकी हैं। अमेज की नई पीढ़ी को भारतीय बाजार के लिए पूरी तरह से नए प्‍लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। यह कंपनी की बिक्री को बढ़ाने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगी। कॉम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्‍पों में उपलब्‍ध होगी और होंडा द्वारा डीजल विकल्‍प में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला यह पहला मॉडल होगा। होंडा ने अमेज की बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी है और कंपनी पहले 20,000 ग्राहकों को एक विशेष कीमत प्रदान करने पर विचार कर रही है।  

More From Auto