Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो हर 4 सेकेंड से कम में...

हर 4 सेकेंड से कम में टू-व्हीलर बेचकर Hero Motocorp का विश्व रिकॉर्ड, लेकिन मोटरसाइकल और स्कूटर के दाम भी बढ़ाए

दुनिया में सबसे ज्यादा टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन चुकी भारतीय कंपनी Hero Motocorp ने जून तिमाही के दौरान टू व्हीलर बिक्री का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और किसी एक तिमाही में बिक्री का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को कंपनी की तरफ से जारी किए गए जून तिमाही के बिक्री आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने जून तिमाही में 21 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर्स की बिक्री की है जो दुनिया की किसी भी टू-व्हीलर कंपनी की तरफ से किसी भी तिमाही में बचे गए सबसे अधिक टू-व्हीलर्स हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 03 Jul 2018, 11:09:00 IST

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन चुकी भारतीय कंपनी Hero Motocorp ने जून तिमाही के दौरान टू व्हीलर बिक्री का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और किसी एक तिमाही में बिक्री का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को कंपनी की तरफ से जारी किए गए जून तिमाही के बिक्री आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने जून तिमाही में 21 लाख से ज्यादा टू-व्हीलर्स की बिक्री की है जो दुनिया की किसी भी टू-व्हीलर कंपनी की तरफ से किसी भी तिमाही में बचे गए सबसे अधिक टू-व्हीलर्स  हैं।

Hero Motocorp की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक जून तिमाही में कंपनी ने कुल 2104949 टू व्हीलर्स की बिक्री की है, जून तिमाही में कुल 91 दिन यानि लगभग 7862400 सेकेंड समय अवधि रही है, इस लिहाज से कंपनी ने जून तिमाही के दौरान हर 3.73 सेकेंड में एक टू-व्हीलर की बिक्री की है।

अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री से उत्साहित कंपनी ने अब अपने सभी टू-व्हीलर्स की की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक तुरंत प्रभाव से मोटरसाईकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है, कंपनी के मुताबिक उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है, कंपनी के मुताबिक अलग-अलग मॉडल पर कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है, लेकिन अधिकतम बढ़ोतरी 500 रुपए प्रति वाहन है।

More From Auto