Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. क्या कार सहित दूसरे वाहनों पर...

क्या कार सहित दूसरे वाहनों पर घटेगा GST? भारी उद्योग मंत्री ने वित्तमंत्री से दरें घटाने का आग्रह किया

गीते ने कहा, GST दरें घटाने के लिए आटोमोबाइल क्षेत्र से मुझे जो आवेदन मिले, उनमें अपने सुझााव शामिल कर वित्तमंत्री से इस दिशा में विचार का आग्रह किया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 23 Aug 2017, 9:26:04 IST

नई दिल्ली। भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते ने वित्तमंत्री अरूण जेटली से वाहन क्षेत्र के लिए गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) की दरों को घटाने का आग्रह किया है ताकि इस क्षेत्र के विकास को बल दिया जा सके। उद्योग मंडल एसोचैम ने गीते के हवाले से यह जानकारी दी है। बयान के अनुसार गीते ने कहा, GST दरों में कमी के लिए आटोमोबाइल क्षेत्र से मुझे जो सभी आवेदन मिले, उनमें मैंने अपने सुझााव शामिल किए हैं और वित्तमंत्री से इस दिशा में विचार का आग्रह किया है।

गीते मंगलवार को एसोचैम के विनिमार्ण पर एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह के उल्लंघन या दुर्घटना की स्थिति में सरकारी विभागों में भी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने की जरूरत पर जोर दिया जैसा कि निजी क्षेत्र में होता है।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चीन, जापान व कोरिया जैसे देश विनिर्माण के लिहाज से भारत से कहीं आगे हैं और उत्पादों की कम लागत को देखते हुए सार्वजनिक कंपनियां भी चीनी उत्पाद खरीदती हैं।

इस बीच प्रमुख वाहन कंपनी हुंदै मोटर इंडिया ने सरकार से बड़ी कारों तथा एसयूवी व प्रस्तावित अतिरिक्त उपकर के मामले में स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया है। कंपनी ने सवाल किया है कि GST के तहत प्रस्तावित कराधान में लग्जरी कार को कैसे परिभाषित किया जाएगा।

Web Title: क्या कार सहित दूसरे वाहनों पर घटेगा GST?