Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो फोर्ड 31 जनवरी को लॉन्‍च करने...

फोर्ड 31 जनवरी को लॉन्‍च करने जा रही है नई कार, नाम का खुलासा होना बाकी

अमेरिकी कंपनी फोर्ड 31 जनवरी को नई कार पेश करने जा रही है। कंपनी अपनी इस कॉम्‍पेक्‍ट यूटिलिटी कार को भारत सहित वैश्‍विक बाजार में लॉन्‍च करेगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 23 Jan 2018, 15:34:00 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिकी कंपनी फोर्ड 31 जनवरी को नई कार पेश करने जा रही है। कंपनी अपनी इस कॉम्‍पेक्‍ट यूटिलिटी कार को भारत सहित वैश्‍विक बाजार में लॉन्‍च करेगी। हालांकि कंपनी ने इस कार के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन ऑटो क्षेत्र से जुड़े लोगों का मानना है कि यह नई कार फोर्ड फीगो क्रॉस हो सकती है। इस कार को पिछले दिनों टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके अलावा फोर्ड एक अन्‍य का फोर्ड कुगा भी लॉन्‍च कर सकती है। अब देखना यह है कि कंपनी इन दोनों में से किस कार को पहले भारत सहित वैश्‍विक बाजार में उतारती है।

भारत सहित दुनिया भर के बाजारों की बात करें तो लोगों के बीच फोर्ड की फीगो क्रॉस को लेकर काफी उत्‍सुक्‍ता है। पिछले दिनों कुछ वेबसाइट पर इसकी स्‍पेसिफिकेशंस भी लीक हो चुकी हैं। हालांकि हम इस लीक जानकारी की पुष्टि नहीं करते, लेकिन इन रिपोर्ट की मानें तो इसमें कंपनी बिल्कुल नया 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह इंजन कंपनी की नई ड्रैगन सीरीज़ पर आधारित हो सकता है। यह इंजन 90 बीएचपी की जबर्दस्‍त पावर जेनरेट कर सकता है। इसके अलावा कंपनी 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी दे सकती है। यह इंजन 100 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है। दोनों कारों के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और बिल्कुल नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है।

ford Figo Cross

नई फीगो क्रॉस में नई डिजाइन के साथ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। हाल में आई रिपोर्ट के अनुसार फोर्ड फीगो क्रॉस में कंपनी ने नई मस्टैंग की तरह हैक्सागोनल ग्रिल दे सकती है। फोर्ड ने फीगो क्रॉस में ट्विन-स्पोक ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ स्प्लिट रेसिंग स्ट्रीप्स और रूफ रेल्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी मिल सकती हैं। फोर्ड ने नई फीगो क्रॉस में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो मिल सकता है।

ford Figo Cross

More From Auto