Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फोर्ड ने लॉन्‍च किया टॉप मॉडल...

फोर्ड ने लॉन्‍च किया टॉप मॉडल टाइटेनियम प्‍लस का पेट्रोल वेरिएंट, कीमत 10.47 लाख रुपए

अमेरिकी कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी ईकोस्‍पोर्ट के टॉप वेरिएंट को पेट्रोल वर्जन में लेकर आई है। कंपनी ने इसे ईकोस्‍पोर्ट के टाइटेनियम प्‍लस वेरिएंट के साथ पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 10.47 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम) तय की है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 20 Mar 2018, 17:41:58 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिकी कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी ईकोस्‍पोर्ट के टॉप वेरिएंट को पेट्रोल वर्जन में लेकर आई है। कंपनी ने इसे ईकोस्‍पोर्ट के टाइटेनियम प्‍लस वेरिएंट के साथ पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 10.47 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम) तय की है। टाइटेनियम प्‍लस अभी तक डीजल इंजन के साथ उपलब्‍ध थी। अब कंपनी ने इसे 1.5 लीटर के तीन सिलेंडर, टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है। यह इंजन जो 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है।

कंपनी ने इस नए इंजन के साथ कार में कुछ जरूरी बदलाव भी किए हैं। आपको बता दें कि दुनिया के विभिन्‍न देशों में भारत में बनी फोर्ड ईकोस्पोर्ट टाइटेनियम+ ही निर्यात की जाती है। कार का यह 1.5-लीटर इंजन 120 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 150 न्‍यूटन मीटर का है। जिसे कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

फोर्ड इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) राहुल गौतम के मुताबिक लॉन्‍चिंग के बाद से ही ग्राहक इसके टॉप मॉडल में पेट्रोल इंजन के साथ 6 एयरबैग की मांग कर रहे थे। इसे देखते हुए कंपनी ने ये नई ईकोस्‍पोर्ट पेश की है। अन्‍य खूबियों की बात करें तो इसमें प्रिमियम लैदर इंटीरियर, कार्गो एरिया मैनेजमेंट सिस्टम-फ्लैट बेड सीट्स, ग्लव बॉक्स इलुमिनेशन, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसी खूबियां दी गई हैं।

Web Title: फोर्ड ने लॉन्‍च किया टॉप मॉडल टाइटेनियम प्‍लस का पेट्रोल वेरिएंट, कीमत 10.47 लाख रुपए