Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑस्‍ट्रेलिया और जापान में दौड़ेगी मेड...

ऑस्‍ट्रेलिया और जापान में दौड़ेगी मेड इन इंडिया जीप कंपास, हुंडई को भी मिला पश्चिम एशिया से बड़ा ऑर्डर

ऑटोमोबाइल कंपनी फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल इंडिया ने भारत में बनी अपनी एसयूवी जीप कंपास का निर्यात शुरू कर दिया है। कंपनी ने एक बयान के जरिए इसकी जानकारी दी है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 26 Oct 2017, 18:58:21 IST

नई दिल्‍ली। मेक इन इंडिया का परचम अब ऑस्‍ट्रेलिया और जापान में भी लहराएगा। ऑटोमोबाइल कंपनी फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल इंडिया ने भारत में बनी अपनी एसयूवी Jeep कंपास का निर्यात शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर हुंडई को भी पश्चिम एशिया से बड़ा ऑर्डर मिला है। हुंडई 10000 से ज्‍यादा वेरना सेडान का निर्यात करेगी। बयान में फिएट ने बताया कि जीप कंपास की 600 यूनिट बॉम्बे पोर्ट ट्रस्ट बंदरगाह से जापान और ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना की गई। आपको बता दें कि जीप कंपास को इसी साल जुलाई में भारत में लॉन्च किया गया था। यहां इसकी कीमत 14.95 लाख रुपए से शुरू होती है। इस एसयूवी को कंपनी के पुणे के नजदीक स्थित रंजनगांव प्‍लांट में तैयार किया गया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरुप्रताप बोपाराई ने कहा, हमने इस साल की चौथी तिमाही से भारत निर्मित जीप कंपास का निर्यात शुरू करना तय किया था। हम इसकी दिशा में हैं। यह वाहन जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया और जापान की सड़कों पर दिखेगा। भारतीय बाजार की बात करें तो जिस कीमत पर इसे लॉन्‍च किया गया है उसके चलते इसे ग्राहकों का भारी रिस्‍पॉन्‍स मिला है। लॉन्चिंग के पहले ही महीने कंपनी को 8000 से ज्‍यादा बुकिंग मिल गई थीं।

हुंडई  की वरना को पश्चिम एशिया से बड़ा आर्डर मिला है।  हुंडई  मोटर इंडिया ने आज कहा कि उसे अपनी कार वरना के नये संस्करण के लिए पश्चिम एशिया से 10,501 यूनिट का आर्डर मिला है। कंपनी का कहना है कि नई वरना को साउदी अरब व ओमान सहित पश्चिम एशियाई बाजारों में नेक्स्ट जेन वरना के रूप में बेचा जाएगा। हुंडई  मोटर इंडिया लिमिटेड के बयान के अनुसार नेक्स्ट जेन वरना के लिए कंपनी को मिला यह सबसे बड़ा आर्डर है। कंपनी इस आर्डर के तहत दिसंबर में आपूर्ति करेगी। कंपनी ने नयी वरना अगस्त महीने में भारत में पेश की थी।

Web Title: ऑस्‍ट्रेलिया और जापान की सड़कों पर दौड़ेगी जीप कंपास