Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो नई लॉन्‍च हुई SUV जीप कंपास...

नई लॉन्‍च हुई SUV जीप कंपास के एयर बैग में निकली गड़बड़ी, फिएट क्रिसलर ने रिकॉल की 1,200 यूनिट्स

एयर बैग में गड़बड़ी फिएट क्रिसलर आटोमोबाइल्स (FCA) इंडिया ने अपनी SUV जीप कंपास की 1,200 इकाइयां बाजार से वापस लेने की घोषणा की है।

Manish Mishra
Manish Mishra 24 Nov 2017, 10:59:45 IST

नई दिल्ली। फिएट क्रिसलर आटोमोबाइल्स (FCA) इंडिया ने अपनी SUV जीप कंपास की 1,200 इकाइयां बाजार से वापस लेने की घोषणा की है। इस वाहन में आगे के यात्री के एयर बैग में गड़बड़ी के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। प्रभावित जीप कंपास की इकाइयों का विनिर्माण 5 सितंबर से 19 नवंबर, 2017 के दौरान किया गया है। कंपनी ने बयान में कहा कि अमेरिका में उसकी मूल कंपनी भी इस तरह का कदम उठा रही है। इसी के तहत भारत में भी इन वाहनों को वापस लिया जा रहा है।

जिन जीप कंपास इकाइयों को बाजार से वापस लिया जा रहा है वे पहले ही ग्राहकों को आपूर्ति की जा चुकी हैं। प्रभावित जीप कंपास एसयूवी का आंकड़ा कुल वापस लिए जा रहे वाहनों का एक प्रतिशत से कम होने का अनुमान है। कंपनी ने कहा है कि वह इन 1,200 जीप कंपास वाहनों के एयर बैग बदलेगी।

14.95 लाख रूपए में शुरू होती है जीप कंपास

फिएट क्रिस्लर ने अपनी मेड इन इंडिया जीप कंपास को भारत में 14.95 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। जीप कंपास में दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है जिसमें 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है।

इसका पेट्रोल इंजन 162PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है जबकि इसका डीजल इंजन 173PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जीप कंपास के दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं जबकि इसके पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT का भी ऑप्शन दिया गया है।

यह भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें :